Home / Chandigarh / पहलवान साक्षी मलिक ने उठाया हरियाणा सरकार पर सवाल तो गृहमंत्री अनिल विज ने दिया जवाब, कहा- जहाज से…

पहलवान साक्षी मलिक ने उठाया हरियाणा सरकार पर सवाल तो गृहमंत्री अनिल विज ने दिया जवाब, कहा- जहाज से…

चंडीगढ़। भारत की दिग्गज पहलवान साक्षी मलिक ने हरियाणा सरकार पर वादा पूरा न करने का आरोप लगाया है। ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी ने आरोप लगाया है कि दुनिया के सबसे बड़े स्टेज पर सफल होने के बाद भी उनको सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन वादे के मुताबिक पुरस्कार नहीं दिया जा रहा है।

Advertisements

 

sakshi malik 2
इस पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने जिस पर विज ने जवाब देते हुए कहा कि साक्षी मलिक जब मेडल जीत कर आई थी तो जहाज से बाहर कदम रखते ही 2.5 करोड़ का चैक दिया गया था। गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि साक्षी के कहने पर उनके दो कोच को ईनाम हमने दिया है। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक को नौकरी ऑफर की थी,उस वक्त उन्होंने कहा कि रेलवे में नौकरी थी उसमें प्रोमशन मिल गई है। अनिल विज ने कहा कि नौकरियों के लिए नीति बनी हुई है और वेबसाइट पर अपनी काबलियत के मुताबिक देख लें।

 

गौरतलब है कि साक्षी मलिक हाल ही में अर्जुन पुरस्कार के नामित हुई हैं। इसके ठीक बाद ही उन्होंने कहा कि सरकार ने वादे के मुताबिक, उनको न तो 500 गज जमीन दी और ना ही सरकारी नौकरी इतने सालों से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। यह पहला मौका नहीं है, जब साक्षी ने हरियाणा सरकार पर वादा पूरा न करने का आरोप लगाया है। इससे पहले 2017 में भी साक्षी ने हरियाणा सरकार को इसी तरह के आरोप में घेरा था। तब साक्षी ने ट्वीट कर लिखा था कि मेडल लाने का अपना वादा उन्होंने पूरा किया, लेकिन हरियाणा सरकार कब वादा पूरा करेगी?

Advertisements

sakshi malik 1

बता दें कि साक्षी मलिक ने ने 4 साल पहले 18 अगस्त 2016 को रियो ओलंपिक में कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। कुश्ती का ओलंपिक मेडल जीतने वाली साक्षी पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं। इतना ही नहीं, रियो ओलंपिक में भारतीय एथलीटों के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच देश को पहला मेडल साक्षी ने ही दिलाया था।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

punjab-cm-amrinder-singh

कृषि अध्यादेश मामला : किसानों को CM अमरिंदर की दो टूक, कहा – विरोध करना है तो दिल्ली जाकर करें, हम किसानों के साथ है

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वीपी …

error: Content is protected !!