Home / Chandigarh / चंडीगढ़ में लगाया गया वीकेंड लॉकडाउन, प्रशासक ने जारी किए निर्देश

चंडीगढ़ में लगाया गया वीकेंड लॉकडाउन, प्रशासक ने जारी किए निर्देश

चंडीगढ़ (विनोद शर्मा) : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। शनिवार और रविवार के लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Advertisements

चंडीगढ़ के प्रशासक बीपी सिंह बदनौर की ओर से ये आदेश जारी किया गया है। जिसकी जानकारी प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा ने ट्वीट करके दी है। वहीं, चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक ही होगा। चंडीगढ़ प्रशासन में हरियाणा राज्य के पैटर्न पर यह पाबंदियां लगाई हैं जो कि शनिवार से ही लागू हो‌ जाएंगी।manoj parida tweet

जरूरी सामान की दुकानें जैसे करियाना शॉप्स, सब्जी व फ्रूट बेचने वाली दुकानें, कैमिस्ट शॉप्स खुली रहेंगी। इंडस्ट्रीज और रेस्टोरेंट्स भी खुलेंगे।कपड़ों की दुकानें, मोबाइल मार्केट, बर्तन वगैरह की दुकानें व बाकि किसी तरह की सिगरेट पान बीड़ी की दुकानें बंद रहेंगी। शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन के दौरान चंडीगढ़ में सभी शराब के ठेके बंद रहेंगे।

Advertisements

weekend

 

बता दें कि चंडीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को शहर में 116 नए कोरोना मरीज मिले हैं। चंडीगढ़ में कुल संक्रमितों की संख्या 2631 पहुंच गई। जिनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 1170 है। शहर में अभी तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है।

manoj parida

चंडीगढ़ में अब कोरोना को हराने के लिए 3 डब्ल्यू नाम से स्पेशल ड्राइव शुरू की जाएगी। नगर निगम के सभी काउंसलर और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों को कहा गया है कि उनके एरिया में अगर किसी व्यक्ति को कोरोना से संबंधित लक्षण हैं तो तुरंत इसकी जानकारी प्रशासन को दें। ताकि टाइम पर उनका ट्रीटमेंट किया जा सके। वहीं प्रशासक ने ही 3 डब्लयू के नाम से कैंपेन शुरू करने के लिए कहा है। इसमें वॉश युअर हैंड, वियर युअर मास्क और वॉच डिस्टेंस को लेकर अवेयरनेस कैंपेन चलाई जाएगी। जिसमें सभी लोगों को साथ जोड़ने को लेकर काम होगा।

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

पानी के बढ़ते दामों के खिलाफ chandigarh Youth Congress ने नगर निगम के बाहर मटके लेकर किया प्रदर्शन

पानी के बढ़ते दामों के खिलाफ chandigarh Youth Congress ने नगर निगम के बाहर मटके लेकर किया प्रदर्शन

चंडीगढ़। बीजेपी शासित नगर निगम द्वारा पानी के दामों में तीन गुना बढ़ोतरी को लेकर …

error: Content is protected !!