Home / Haryana / बर्खास्त PTI के समर्थन में उतरी सर्वजातीय खाप महापंचायत,Haryana सरकार को दी चेतावनी

बर्खास्त PTI के समर्थन में उतरी सर्वजातीय खाप महापंचायत,Haryana सरकार को दी चेतावनी

जींद (रोहताश भोला ) : जींद की अनाज मंडी में 1983 बर्खास्त पीटीआई टीचरों की राज्यस्तरीय सर्वजातीय पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया। जिसमें वक्ताओं ने हरियाणा की खटटर सरकार पर जमकर निशाना साधाने का काम किया। इस दौरान 21 सदस्यीय टीम का गठन किया यह टीम हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल से मिलेगी। सर्वजातीय पंचायत में सरकार को 7 दिन अल्टीमेटम दिया गया है अगर 25 जुलाई तक मांगे नही मानी तो प्रदेश स्तर पर सर्वखापों व कर्मचारी संगठन मिलकर बडा आंदोलन किया जाएगा। इसी के साथ भी यह निर्णय लिया गया सरकार ने उनकी मांगे नही मानी तो बरोदा चुनाव में समस्त खापो कर्मचारी सामाजिक सगंठनो के साथ मिलकर बीजेपी के प्रत्याशी को चुनाव में हराने का काम करेगे। इस मौके पर निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान व बलराज कुंडू भी शामिल हुए। इस सभा में 50 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने की इज्जाजत नही थी परंतु यहां कोरोना महामारी के चलते भी लोग पहुंच गए। इस जनसभा में सर्वजातीय खापें तथा कर्मचारी सगठनों ने भी भाग लिया और खापों ने टीचरो का समर्थन किया। आपकों बता दे कि सुप्रीम कोर्ट द्वरा हटाए गए 1983 पीटीआई की बहाली को लेकर लगातार धरने प्रदर्शन व सघर्ष कर रहे है।

Advertisements

 

महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू पहुंचे बर्खास्त ने अपनी समर्थन देते हुए कहा कि समर्थन देते हुए कि कुछ नहीं मिलता अधिकार छीनने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की तानाशाही को खत्म करना है तो बरोदा उपचुनाव में मौका है। खट्टर सरकार को बरोदा में धूल चटा दो सरकार तुम्हारे कदमों में होगी और फिर किसी सरकार की औकात नहीं होगी कि वह कर्मचारी भाइयों के साथ बेइंसाफ ी कर सके।

खाप के प्रधान सतबीर सिंह खेडा ने कहा कि हम पीटीआई टीचर का समर्थन करते हैं हमने सभी से मिल कर खाप ने इसमें मिलकर इस चीज के तहत गए है ।और पता निकाला कि इन पीटीआई टीचर की कोई गलती नहीं है । यदि किसी सरकार ने कोई गलती की है तो यह सरकार सुधारे 1983 जो पीटीआई टीचर हैं इनमें से कईयों की डेथ हो चुकी है कई उम्रदराज हो चुके हैं यह कोई टेस्ट नहीं दे सकते कोई फार्म नहीं भर सकते । सरकार ने इनको पेंशन भी नही दी है तो यह बेचारे जाएंगे कहा इसके बारे में सरकार को सोचना चाहिए हमने बड़ी उम्मीद से इस सरकार को समर्थन दिया था इस सरकार ने झूठ के अलावा कुछ नहीं किया देश और प्रदेश बर्बाद हो चुका है सरकार को चाहिए कि इन PTI टीचरों की नियुक्ति के लिए कोई तरीका अपनाएं ताकि इनको फिर से बहाल किया जाए सकते और आज की मीटिंग के बाद हम कोई फैसला लेंगे या तो सरकार उस फैसले को मानने नहीं तो फिर क्यों सरकार लाल माथे करवा रही है या ईट से ईट बजा रही है

Advertisements

 

पूर्व आईजी रणबीर शर्मा ने कहा कि सरकार अपनी कुर्सी का और अपने मलाई का प्रबंध करते रहती है उन्हें ना तो पीटीआई से ना उन्हें लोगों की समस्याओं से मतलब है ना उनको करोना से मतलब है प्रदेश में वह बढ़ रहा है और प्रदेश के जितने मुलाजिम हैं वह भी परेशान है सरकार के निर्णय से किसान वह भी प्रदेश में दुखी है यह सरकार क्या करने जा रही है हमें कुछ नहीं समझ में आ रहा इसके बारे में न ही जनता को पता है उन्होने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सिर्फ झूठ बोलने में माहिर है सरकार के पास जब पीटीआई टीचर की वैकेंसी खाली है तो क्यों नहीं इन बच्चों को पीटीआई टीचर नियुक्त किया जाता है सरकार ने पीटीआई टीचर को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में झूठा एफिडेविट दिया यदि पिछली सरकार ने कोई गलती की है तो क्यों नहीं सरकार उस उस गलती को सुधार थी यदि 1 महीने के अंदर अंदर सरकार ने अपनी गलती नहीं सुधरी तो उसको मुंह की खानी पड़ेगी

 

पीटीआई संघर्ष समिति के राज्य उपप्रधान वजीर गंागोली ने इस दौरान 21 सदस्यीय टीम का गठन किया यह टीम हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल से मिलेगी। सर्वजातीय पंचायत में सरकार को 7 दिन अल्टीमेटम दिया गया है अगर 25 जुलाई तक मांगे नही मानी तो प्रदेश स्तर पर सर्वखापों व कर्मचारी संगठन मिलकर बडा आंदोलन किया जाएगा। इसी के साथ भी यह निर्णय लिया गया सरकार ने उनकी मांगे नही मानी तो बरोदा  चुनाव में समस्त खापो कर्मचारी सामाजिक सगंठनो के साथ मिलकर बीजेपी के प्रत्याशी को चुनाव में हराने का काम करेगे। उन्होने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार कुछ भी काम नही किया है। उन्होने बताया कि प्रदेश भर से टीचर जींद में पहुचे है खापो ने फैसला लिया है अध्यापकों की मांगो को लेकर हरियाणा के मुख्य मिला जाएगा।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

ARVIND-SHARMA-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर राठी दंपति ने रक्तदाताओं का कराया जीवन बीमा

झज्जर (सुमित कुमार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बहादुरगढ में रक्तदान शिविर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!