Home / Haryana / हरियाणा का छोरा बना UPSE टॉपर ,प्रदीप ने हासिल की पहली रैंक

हरियाणा का छोरा बना UPSE टॉपर ,प्रदीप ने हासिल की पहली रैंक

सोनीपत/पानीपत (परवीन भारद्धाज) । कहते है अगर आप मे जीत हासिल करने का जज्बा है तो किसी भी मुकाम को हासिल किया का सकता है ऐसे ही एक सपने को साकार कर दिखाया है सोनीपत के प्रदीप मलिक ने  प्रदीप ने इस साल यूपीएससी के एग्जाम में देश पहला स्थान हॉसिल कर परिवार के साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। प्रदीप अपनी इस सफलता का श्रय अपने परिवार और दोस्तो के साथ के साथ कड़ी मेहनत को देते है।

Advertisements

प्रदीप ने 12वी के बाद कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की है । उसके बाद कस्टम में बतौर इंस्पेक्टर जवाईएन किया और पढ़ाई को जारी रखा। प्रदीप ने चौथी बार यूपीएससी का एग्जाम दिया है। जिसमे से दो बार वो मेन्स एगजाम कलीयर नही कर पाए थे। 2018 में प्रदीप ने यूपीएससी में 260 रैंक हासिल किया और आईआरएस में जवाईएन किया। इस साल एग्जाम में प्रदीप ने देश मे पहला स्थान हासिल किया है।

प्रदीप ने अपनी सफलता का श्रय कड़ी मेहनत और परिजनों को दिया है। प्रदीप खुद एक किसान परिवार से है और एक अधिकारी के तौर पर किसानों और गरीब तबके के लिए काम करना चाहते है। प्रदीप ने कहा एक अधिकरी के तौर पर काफी चुनोती आएंगी लेकिन वो मेहनत से सबसे निपटेंगे।

Advertisements

प्रदीप के पिता एक किसान है और अपने बेटे की इस सफलता पर काफी खुश है। उनका कहना है अगर कड़ी मेहनत और ईमानदारी से आगे बढ़ा जाए तो किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि माता- पिता को अपने बच्चो पर विश्वास करना चाहिए और उन्हें मौका देना चाहिए ।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

jind-pipe

देखें ऐसा क्या हुआ जब जींद अनाज मंडी बजने लगे पीपे

जींद (रोहताश भोला) । हरियाणा के जींद जिले में आढ़तियों और किसानो ने मिलकर अनोखा …

error: Content is protected !!