Home / Crime / UP: बलिया में ‘कस्टडी में टॉर्चर’ की घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

UP: बलिया में ‘कस्टडी में टॉर्चर’ की घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

बलिया (संजय कुमार तिवारी) । बलिया जनपद के रसड़ा काेतवाली थाना क्षेत्र के दक्षिणी चाैकी के अंतर्गत धोबही मुहल्ले के रहने वाला है युवक का हैं जो जमीनी विवाद बताया जा रहा हैं। युवक को पुलिस के द्वारा पिटाई के मामले पर लोगो ने बलिया – मऊ मार्ग को जामकर दिया और ग्रामीणों द्वारा जमकर प्रदर्शन सड़क पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान उग्र ग्रमीणों ने पुलिस पर पथराव किया गया। मौके पर कई थानों की पहुँची पुलिस फोर्स । पथराव के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक सहित चार पुलिसकर्मी भी हुए घायल हो गये । सभी घायलो का इलाज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र रसड़ा पर कार्य गया भर्ती। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घायलो का चल रहा हैं इलाज ।

Advertisements

बलिया रसड़ा थाना कोतवाली क्षेत्र में पुलिस पर पब्लिक ने किया पथराव ।मामला दरअसल जमीन संबंधी विवाद में पुलिस ने एक पक्षीय कार्यवाई करते हुए एक व्यक्ति को हवालात में बंद कर दिया। और हवालात में बंद युवक की पिटाई कर दी । परिजनों ने आनन – फानन में जिला अस्पताल पहुँचाया। जहां डॉक्टरों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। परिजनों ने पुलिस से नाराज परिजनों ने वाराणसी न ले जाकर रसड़ा कोटवारी मोड़ पर जाम कर दिया। जिससे नाराज कोटवारी गांव के लोगों ने सड़क जाम कर दिया । जिसके बाद सड़क को खाली कराने गईं पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया । जिसमे अपर पुलिस अधीक्षक समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए ।सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र रसड़ा में भर्ती कराया गया । जहाँ घायलो का इलाज चल रहा हैं। वही आक्रोशित ग्रामीणों ने कोटवारी मोड़ पर बने पुलिस चौकी पर पथराव किया। वही खड़ी कई बाइक को भी छतिग्रस्त किया गया हैं।

UP: बलिया में 'कस्टडी में टॉर्चर' की घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

UP: बलिया में 'कस्टडी में टॉर्चर' की घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

Posted by Hindxpress News on Thursday, 3 September 2020

 

 

हालांकि मौके पर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ पहुंचे और हालात का जायजा लिया । पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि रसड़ा क्षेत्र के धोबही वहीं मोहल्ले के रहने वाले राम दुलारी देवी ने पुलिस को शिकायत ही पत्र दिया था कि उनके पति के भाई का बेटा पन्नालाल उनके घर में जबरदस्ती रहता है इस संदर्भ में पुलिस के लोग उसके घर गए थे और वहां से उसे लाया था इस संदर्भ में आरोपित लोगों का कहना है कि पुलिस द्वारा उसके साथ मारपीट की गई है इस संदर्भ में लोगों ने रसड़ा में आज जाम लगाया था जिसमें ज्ञापन भी दिया गया था इस दौरान अराजक तत्वों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया जिससे कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं इस संदर्भ में उपद्रव करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी इसके अलावा जिन पुलिसकर्मियों पर दोष लगाया जा रहा है जैसे चौकी इंचार्ज और दीवान दोनों को सस्पेंड किया जा रहा है इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति उपद्रव और बवाल में शामिल था उन्हें चिन्हित किया जा रहा है सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

haryana-singer

‘बहू जमीदार की..’ जैसे फेमस गाने की हरियाणवी सिंगर को महिला ने बाल-पकड़कर पीटा – Video Viral

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में हरियाणा की मशहूर सिंगर के साथ बीच सड़क हुई …

error: Content is protected !!