Home / Punjab / दप्पर टोल प्लाजा पर फास्ट टैग ट्रायल पर वाहनों की लगी लंबी कतारें

दप्पर टोल प्लाजा पर फास्ट टैग ट्रायल पर वाहनों की लगी लंबी कतारें

अंबाला चंडीगढ़ हाइवे पर दप्पर स्थित टोल प्लाजा पर फास्ट टैग ट्रायल का दृश्य

डेराबस्सी : इस 15 दिसंबर से अनिवार्य होने जा रही फास्टटैग सुविधा के तहत अंबाला चंडीगढ़ हाइवे पर दप्पर टोल प्लाजा पर पहला फास्ट टैग ट्रायल किया गया। कैश टोल की दो-दो लेन के बावजूद टोल प्लाजा के दोनों तरफ  वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। हालांकि वाहनचालकों की सुविधा के लिए दस अतिरिक्त कर्मी भी लगाए गए थे परंतु ट्रायल समाप्त होने के बाद ही ट्रैफिक सामान्य हो पाया।

Advertisements

 

12 लेन दप्पर टोल प्लाजा की 8 लेन ट्रायल दौरान फास्ट टैग धारकों को पूरी तरह समर्पित की गईं जबकि कैश टोल वालों के लिए सिर्फ दो-दो लेन ही दोनों तरफ मुहैया थीं। दोपहर साढे बारह बजे से डेढ़ बजे तक हुए ट्रायल के शुरुआती मिनटों में ही कैश टोल वाली लेन वाहनों की भीड़ कई गुना बढ़ती गई। हालांकि दो सुपरवाइजर व आठ मार्शल टोल संचालक कंपनी ने तैनात किए परंतु कैश लेन की कतार घटने की बजाय लगातार लंबी होती जा रही थी। दूसरी तरफ, फास्ट टैग की चार लेन में कतार  लगना तो एकतरफ, ज्यादातर खाली ही नजर आईँ।

 

 

जीएमआर के सीआरओ दीपक अरोड़ा के अनुसार  फास्ट टैग यूजर्स की संख्या बढ़कर 10 हजार से अधिक जरुर हो गई है परंतु कम से कम इससे दोगुना यूजर्स होने जरुरी हैं। लोगों में अवेयरनेस बढ़ी जरुर है परंतु अनिवार्यता डेट बढ़ने का लोग अब भी पूरा फायदा नहीं उठा रहे हैं। कुछ अन्य कारणों में फास्ट टैग प्रॉपर एक्टीवेशन की समस्या भी लोगों काे पेश आई जबकि नए यूजर्स रिचार्ज प्रापर न होने की शिकायत करते देखे गए। अाने वाले दिनों में फास्ट टैग यूजर्स की तादान बढ़ाने पर फोकस रहेगा।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

cm punjab lockdon

उम्मीद करता हूँ कि हरियाणा के मुख्यमंत्री एस.वाई.एल. पर पंजाब का दृष्टिकोण देखेंगे जब हम जल्द ही मिलेंगे’ – कैप्टन

चंडीगढ़, 21 अगस्त: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को यह उम्मीद अभिव्यक्त की कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!