Breaking News
Home / National / भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ITBP के जवानों ने लद्दाख में ऐसे मनाया दीवाली का जश्न -Video

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ITBP के जवानों ने लद्दाख में ऐसे मनाया दीवाली का जश्न -Video

देश के सीमावर्ती इलाके लेह में भयानक सर्दी में सीमा की चौकसी कर रहे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने भी दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया। दीपावली अपन अपने परिवार से मीलाें दूर लेह में हमारे देश की रक्षा करने वाले जवानों ने अपनी साथियों के साथ दिवाली मनाई।

Advertisements

Read more : – स्मॉग की वजह से राजधानी दिल्ली में विज़िबिलिटी कम हुई-पटाखों का प्रतिबंध हो गया धुआं-धुआं

Advertisements
HINDXPRESS NEWS CLICK HERE

दीपावली के जश्न को पूरे जोश के साथ मनाते दिखाई दिए। इस अवसर पर जवानों ने दिए जलाए और नाच गाना कर लोगों का उत्‍साह बढ़ाया। लद्दाख में 17 हजार फीट की ऊंचाई पर तैनात इन जवानों का जोश देखते ही बन रहा है।

#WATCH जम्मू और कश्मीर: पीर पंजाल पर्वतरेंज में बर्फबारी हुई।

 

 

गौरतलब है कि पीएम मोदी दिवाली का त्योहार सैनिकों के साथ मनाने के लिए राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे। यहां पर उन्होंने जवानों संग दिवाली मनाई। पीएम मोदी के साथ इस बार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे और बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना मौजूद रहे। उन्होंने इस दौरान टैंक की सवारी भी की। उन्होंने इस दौरान सैनिकों को मिठाई वितरित की और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Read more : -मुजीब की वेडिंग पार्टी में जमकर नाचे अफगानिस्तान के साथी खिलाड़ी – देखें वायरल वीडियो

 

पीएम मोदी ने शनिवार को हर साल की तरह इस साल भी दीवाली का त्‍योहार मनाने के लिए राजस्‍थान के जैसलमेर स्‍थित लोंगेवाला में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों के पास पहुंचे। यहां पर पीएम मोदी ने टैंक की सवारी की। लोंगेवाला का युद्धक टैंको के साथ अहम रिश्ता रहा है। 1971 के भारत-पाकिस्‍तान युद्ध की शुरुआत में लोंगेवाला भारत-पाकिस्तान के बीच बहुत ही भयानक लड़ाई लड़ी गई थी। वह दुनिया के सबसे खतरनाक टैंक युद्धों में गिनी जाती है। भारतीय सेना के पास एक टैंक नहीं था, जबकि पाकिस्‍तान 40 टैंक लेकर सामने खड़ा था।

 

Check Also

gajipur

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर डटे ,प्रधानमंत्री आज करेंगे वाराणसी का दौरा

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। एक प्रदर्शनकारी ने …