Breaking News
Home / Chandigarh / मॉडर्न काम्प्लेक्स मंडी में संक्रमण का खतरा, मनीमाजरा पुलिस ने दिखाई सख्ती।

मॉडर्न काम्प्लेक्स मंडी में संक्रमण का खतरा, मनीमाजरा पुलिस ने दिखाई सख्ती।

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अब चंडीगढ़ प्रशासन भी सख्ती के मूड में है और नियमों का उल्लंघन करने वालो पर सख्ती करने के दिशा निर्देश दिए गए है।

Advertisements

इसी के तहत मनीमाजरा के मॉडर्न काम्प्लेक्स में लगने वाली मंडी में संक्रमण के खतरे को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले सब्जी विक्रेताओं को कड़ी फटकार लगाई। मनीमाजरा थाना के अडिशनल एसएचओ बलदेव सिंह की अगुवाहि में थाना पुलिस जब मॉडर्न काम्प्लेक्स में लगी सब्जी मंडी में पहुंची तो यहां सब्जी विक्रेता जमकर नियमो की धज्जियां उड़ाते मिले। कुछ सब्जी विक्रेता तो यहां बिना लाइसेंस अपने अड्डे जमाकर बैठे थे।जिसे लेकर मनीमाजरा के अडिशनल एसएचओ बलदेव सिंह ने नगर निगम को इसकी जानकारी देकर यहां नजायज तौर पर बैठे सब्जी विक्रेताओ पर कार्यवाही करने के लिए कहा।इसके अलावा यहां संक्रमण के खतरे को देखते हुए पुलिस दुकानदारों में सोशल डिस्टेंसिंग बनवाती नजर आई। यहां के लाइसेंस धारक सब्जी विक्रेता भी उन्हें अलॉट की गई जगह से कई गुना अधिक जगह पर अपने अड्डे जमाकर बैठे थे।जिन्हें थाना पुलिस ने वहां से हटवाया।

CBSE 10th Results 2020 : मिलिए चंडीगढ़ की TOPPER से स्नेहा रानी से,जाने Grand Success का मूल मंत्र

Advertisements

वहीं यहां के लाइसेंस धारक सब्जी विक्रेताओ ने बताया कि मंडी में जिन लोगो को अपनी फड़ी लगाने के लिए लाइसेंस मिले है उनकी जगह अन्य लोग वहां फड़ी लगाकर समान बेच रहे है।जबकि कई कैंसल हुए अड्डो पर भी सब्जी विक्रेता अपने अड्डे जमाये बैठे है।

 

मॉडर्न काम्प्लेक्स वेलफेयर एसोसिएशन केटेगरी 4 के प्रधान तलविंदर सिंह ने बताया कि मॉडर्न काम्प्लेक्स में लगने वाली मंडी यहां संक्रमण के खतरे का सबब बनी हुई है ।वहीं बरसात के मौसम में सब्जी विक्रेताओं की और से जगह-जगह फैंके जाने वाली गन्दगी बीमारियों को न्यौता दे रही है। इसके अलावा यहां मंडी में आने वाले खरीदार अपने वाहन सड़क पर ही खड़े कर देते है।जिसके चलते सड़क पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनने के साथ-साथ एक्सीडेंट का खतरा भी बना रहता है। तलविंदर सिंह के मुताबिक यहां से मंडी शिफ्ट करवाये जाने के बाबत वे कई बार स्थानीय पार्षद और अधिकारियों से गुहार लगा चुके है।लेकिन मॉडर्न काम्प्लेक्स की सुध कोई नहीं ले रहा।

गौरतलब है कि मंडी में सब्जी विक्रेता एक दूसरे के साथ जोड़कर अपनी फड़ी लगाते है।जबकि शाम के समय यहां बेहद भीड़ होने के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो पाता।जिसके चलते यहां संक्रमण का खतरा बना हुआ है।जबकि यहां जगह-जगह गंदगी के चलते काम्प्लेक्स में मच्छरों की भी भरमार हो गई है।मॉडर्न काम्प्लेक्स निवासी पुलकित और तपेश के मुताबिक एक तरफ तो संक्रमण के चलते रोजाना कोरोना मरीजों के संख्या बढ़ रही है।वहीं शाम के समय मॉडर्न काम्प्लेक्स में सब्जी लेने वालों की भीड़ होने के चलते सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जाती है।जिसपर प्रशासन को संज्ञान लेकर और सख्ती करनी चाहिए।

वहीं मनीमाजरा थाना के एडिशनल एसएचओ इंस्पेक्टर बलदेव सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण के खतरे को देखते हुए उन्होंने मंडी में पहुंचकर सब्जी विक्रेताओं की लगी रेहड़ी फड़ी को एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए कहा है जबकि नियमों का पालन न करने वालों को कारवाही की चेतावनी भी दी है।उन्होंने बताया कि यहां अवैध तौर पर बैठे सब्जी विक्रेताओ की जानकारी नगर निगम को देकर कारवाही के लिए कहा गया है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

khalistan-poster

पंजाब के बाद अब चंडीगढ़ में भी खालिस्तान जिंदाबाद का पोस्टर लगा माहौल खराब करने की साजिश

चंडीगढ़ के सेक्टर-44 को दर्शाने वाले साइन बोर्ड पर आज एक पोस्टर लगा हुआ लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!