Breaking News
Home / Haryana / शिक्षक दिवस पर उग्र हुए बर्खास्त पीटीआई,झज्जर में निकाली शिक्षा मंत्री के पुतले की शवयात्रा

शिक्षक दिवस पर उग्र हुए बर्खास्त पीटीआई,झज्जर में निकाली शिक्षा मंत्री के पुतले की शवयात्रा

झज्जर (सुमित कुमार)। पिछले करीब दो माह से भी ज्यादा समय से हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हरियाणा के बर्खास्त पीटीआई शनिवार को शिक्षक दिवस पर ओर ज्यादा उग्र हो गए। यहां झज्जर में बर्खास्त पीटीआई ने शिक्षक दिवस पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर के पुतले की शव यात्रा निकाली और बाद में उनके पुतले का प्रदर्शन करने के बाद दहन कर दिया।

Advertisements

शिक्षक दिवस पर शनिवार को सुबह के समय ही बर्खास्त पीटीआई धरनास्थल पर जुटने शुरू हो गए थे। बाद में उन्होंने यहीं पर लघु सचिवालय स्थित धरनास्थल पर ही शिक्षा मंत्री का पुतला बनाया और बाद में उस पुतले की प्रदर्शन के बीच शव यात्रा निकाली। इस दौरान बर्खास्त पीटीआई ने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए। बाद में उन्होंने यहां राव तुलाराम चौक पर शिक्षा मंत्री के पुतले को फूंक दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने वापिस आकर जिला प्रशासन को अपना एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन सौंपने के दौरान बर्खास्त पीटीआई ने एक बार फिर चेताया कि सरकार यह न समझे कि वह चुप बैठ गए है। जब तक उनकी बहाली नहीं हो जाती तब उनका आंदोलन जारी रहेगा।

हरियाणा अध्यापक संघ के प्रदेशमहासचिव जगरोशन ने सरकार पर शिक्षा का भगवाकरण व व्यापारीकरण करने का भी आरोप लगाया। उनका कहना था कि सरकार कितनी भी हठधर्मिता अपना ले वह कतई झुकने को तैयार नहीं है। वह हर हाल में अपना अधिकार लेकर रहेंगे।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

BHARAT-BAND-AANDOLAN

भारत बंद : 25 सितंबर को आंदोलन में शामिल नेताओं ने दी सरकार को दी चेतावनी

टोहाना (नवल सिंह) । 25 सितंबर के भारत बंद को लेकर जहां गृह मंत्री अनिल …

error: Content is protected !!