Home / Haryana / देश के पहले 4.8 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड Railway ट्रैक पर मालगाड़ी का पहला ट्रायल सफल

देश के पहले 4.8 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड Railway ट्रैक पर मालगाड़ी का पहला ट्रायल सफल

रोहतक (सनी ) :रोहतक में देश के पहले 4.8 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी का पहला ट्रायल रन बुधवार को आयोजित किया गया। इस परियोजना के तकनीकी सलाहकार प्रदीप रंजन ने कहा “यह अंतिम परीक्षण से पहले संरचना की सुरक्षा की जांच करने के लिए एक परीक्षण रन था। रेल लाइनों से भरी एक मालगाड़ी धीमी गति से ट्रैक पर आसानी से चली। ट्रेन की आवाजाही अच्छी थी और अब हम जल्द ही इसके अंतिम परीक्षण की उम्मीद कर सकते हैं ।”

Advertisements

इस अवसर पर मौजूद पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता मनीष ग्रोवर ने कहा कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था और वह उद्घाटन के लिए इसके काम के पूरा होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल से इसके लिए समय को पाने की कोशिश करेंगे।

ग्रोवर ने कहा “ट्रैक न केवल शहर में पांच-स्तरीय क्रॉसिंगों को दूर करेगा और ट्रैफिक जाम को कम करेगा, बल्कि आसपास स्थित कई आवासीय कॉलोनियों को भी बड़ी राहत देगा, क्योंकि रेलवे की वजह से उन्हें दूसरी तरफ जाते समय लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी ट्रैक।”

Advertisements

उन्होंने कहा कि ट्रैक के एक तरफ सेक्टर 6 और रेलवे स्टेशन के बीच 5 किलोमीटर लंबी सड़क का भी निर्माण किया जाएगा। राज्य सरकार ने हाल ही में इस परियोजना को मंजूरी दी थी, जिसकी लागत लगभग 17 करोड़ रुपये होगी। परियोजना पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सड़क से आसपास की कई कॉलोनियों के निवासियों को पांच से दस मिनट के भीतर रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में सुविधा होगी।

पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने नवंबर 2016 में इलेक्ट्रॉनिक रूप से इस 350 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास किया था, लेकिन इसे औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मार्च 2018 में लॉन्च किया था।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

rohtak-gurnam-singh

अंबावता के प्रदेशाध्यक्ष का समर्थन मिलते ही गुरनाम सिंह चढूनी ने कर दिया बड़ा एलान – देखें

रोहतक (सनी ) : केंद्र सरकार के 3 कृषि अध्यादेशों के विरोध में 20 सितंबर …

error: Content is protected !!