Home / Punjab / सुखपाल सिंह खैहरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

सुखपाल सिंह खैहरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

मोहाली। आम आदमी पार्टी के बागी विधायक सुखपाल सिंह खैरा और जगदेव सिंह कमालू सहित 5 विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर को भारत की सीमा की तरफ से जल्द खोलने की मांग की है। मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुखपाल सिंह खैरा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जहाँ देश में सभी धार्मिक स्थल श्रदालुओं के दर्शनों के लिए खोले जा चुके है वहीँ नानक नाम लेवा श्रदालुओं की आस्था को देखते हुए जल्द ही भारत सरकार की और से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को जल्द ही खोला जाना चाहिए।सुखपाल खैरा ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र की एक कॉपी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी भेजकर उन्हें इस मामले में हस्तक्षेप कर भारत सरकार से करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने का आग्रह करने की बात कही। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते 16 मार्च 2020 को करतारपुर कॉरिडोर को श्रदालुओं के लिए बंद कर दिया गया था। जबकि पाकिस्तान सरकार की और से 29 जून 2020 को ही इसे श्रदालुओं के लिए खोल दिया गया है ।सुखपाल खैरा ने कहा किकरतारपुर कॉरिडोर खुलवाने में सराहनीय भूमिका निभाने वाले नवजोत सिद्दू को भी इस मामले में हस्तक्षेप करके प्रधानमंत्री को इसे खोले जाने के लिए आग्रह करना चाहिए। वहीँ इस दौरान सुखपाल खैरा ने पंजाब में जहरीली शराब मामले को लेकर प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा।

Advertisements

मोहाली में पत्रकारों से बात करते हुए सुखपाल खैरा ने कहा कि पूरी दुनिया मे गुरु नानक नाम लेवा संगत उनमे आस्था रखती है।जबकि भारत सरकार और पाकिस्तान सरकार ने जब करतारपुर कॉरिडोर खोलने का फैसला लिया तो पूरी दुनिया में बस्ती नानक नाम लेवा संगत को काफी ख़ुशी हुई। लेकिन कोरोना महामारी के चलते 16 मार्च 2020 को इसे बंद कर दिया गया। सुखपाल खैरा ने कहा कि अब जब पूरी दुनिया में धार्मिक स्थल खुल चुके है जबकि भारत में इस दौरान राम मंदिर का नींव पत्थर भी रखा गया है। इसलिए दुनिया भर में बसते पंजाबियों और गुरु नानक नाम लेवा संगत की मांग है कि करतारपुर कॉरिडोर भी श्रदालुओं के लिए खोला जाना चाहिए। सुखपाल खैरा ने कहा कि वे सीएम कैप्टन सिंह को भी आग्रह करते है कि पीएम से मिलकर करतारपुर कोरोडोर को खोलने के लिए आग्रह करें। उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्दू को भी इस मामले को उठाना चाहिए क्योंकि करतारपुर कॉरिडोर खोलने में उनका भी सराहनीय योगदान था।इसलिए उन्हें व सीएम को भी प्रीमेमिनिस्टर को इसके लिए आग्रह करना चहिये।

 

वहीँ पंजाब से जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में सुखपाल खैरा ने कहा कि जहरीली शराब से पंजाब में बहुत नुकसान हुआ है और प्रदेश में जहरीली शराब पीकर 125 से ऊपर लोगो की मौत हुई।लेकिन सरकार ने कोई बड़ा कदम नही उठाया।बल्कि महज कुछ लोगों पर नाममात्र कारवाही की गई है।सुखपाल खैरा ने कहा कि यह पँजाब और भारत सरकार पर भी एक काला धब्बा। सुखपाल खैरा ने कहा कि इसकी जांच डिविजनल कमिश्नर को दी गयी है। जबकि उन्होंने खुद प्रभावित गांवों का दौरा किया ,जहां लोगो ने स्थानीय विधायक और उनके पीए का नाम लिया। अब कौन सा कमिश्नर विधायकों पर कार्यवाही करेगा।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

cm punjab lockdon

उम्मीद करता हूँ कि हरियाणा के मुख्यमंत्री एस.वाई.एल. पर पंजाब का दृष्टिकोण देखेंगे जब हम जल्द ही मिलेंगे’ – कैप्टन

चंडीगढ़, 21 अगस्त: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को यह उम्मीद अभिव्यक्त की कि …

error: Content is protected !!