Home / Chandigarh / विधानसभा भवन में हरियाणा का हिस्सा लेने के लिए स्पीकर ने चंडीगढ़ प्रशासक को सौंपा ज्ञापन

विधानसभा भवन में हरियाणा का हिस्सा लेने के लिए स्पीकर ने चंडीगढ़ प्रशासक को सौंपा ज्ञापन

चंडीगढ़,2जून। विधानसभा भवन में हरियाणा के हिस्से के कमरे लेने के लिए स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने अभियान छेड़ दिया हैं। वर्ष 1966 में पंजाब के विभाजन से अलग हरियाणा राज्य के गठन के समय से ही हरियाणा को विधानभवन में अपना पूरा हिस्सा नहीं मिला है। इसके चलते हरियाणा विधानसभा के स्टाफ को बैठाने की जगह भी नहीं है।

Advertisements

 

स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कुछ समय पहले पंजाब विधानसभा स्पीकर को पत्र भेजकर पंजाब विधानसभा द्वारा काम मै लिए जा रहे हरियाणा विधानसभा के हिस्से के कमरे सोपने का अनुरोध किया था। लेकिन पंजाब विधानसभा स्पीकर की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद ज्ञानचंद गुप्ता की ओर से कहा गया था कि वे हरियाणा विधानसभा के हक के कमरे लेने के लिए चंडीगढ़ के प्रशासक ओर पंजाब के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे ओर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी अपील करेंगे।

ज्ञानचंद गुप्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि हरियाणा गठन के समय हरियाणा को विधानसभा भवन में जो चालीस प्रतिशत हिस्सा दिया गया था उसमे से हरियाणा को 27फीसदी हिस्सा मिला है। बाकी 13फीसदी अभी पंजाब विधानसभा के पास ही है। इससे हरियाणा विधानसभा अपनी जरूरत पूरी नहीं कर पा रही है। अब चंडीगढ़ प्रशासक वीपी सिंह बदनोर को हरियाणा के हिस्से के कमरे दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा है। वे चाहते है कि इस मामले में दूध का दूध ओर पानी का पानी ही जाएं। हरियाणा विधानसभा के स्टाफ के लिए जगह नहीं है। उप मुख्यमंत्री को देने के लिए कमरा नहीं है।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

punjab-cm-amrinder-singh

कृषि अध्यादेश मामला : किसानों को CM अमरिंदर की दो टूक, कहा – विरोध करना है तो दिल्ली जाकर करें, हम किसानों के साथ है

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वीपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!