सिरसा में अगस्त के पहले सप्ताह में गुरूनानक देव जी के 550वें जन्म दिवस पर आयोजित किया जाएगा समारोह | Hindxpress

सिरसा में अगस्त के पहले सप्ताह में गुरूनानक देव जी के 550वें जन्म दिवस पर आयोजित किया जाएगा समारोह

घरौंडा/युवती को अगवा कर जबरदस्ती पिलाई शराब,फिर किया ऐसा काम…
पानी के लिए मची हाहाकार, चंडीगढ़ के लोग खाली बाल्टियां लेकर उतरे सड़कों पर

चंडीगढ,7जुलाई। हरियाणा में सिख पंथ के संस्थापक गुरूनानक देव का 550 वां जन्मदिन समारोहपूर्वक मनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को यहां अपने आवास पर सिख संतों के साथ बैठक में विचार-विमर्श किया। बैठक में तय किया गया कि सिरसा में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाए। इसके लिए राज्य स्तरीय आयोजन समिति का गठन किया जाएगा।

बैठक के बाद सिख संतों ने बताया कि विचार-विमर्श के दौरान सिरसा में बडा समारोह आयोजित करने का प्रस्ताव रखा गया। लेकिन अभी इस समारोह की रूपरेखा और तिथि तय नहीं की गई है। इसके लिए मुख्यमंत्री के साथ संतों की एक और बैठक जल्दी ही आयोजित की जाएगी।

संतों ने बताया कि बैठक में शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह लोगोवाल भी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि गुरूनानक देव जन्म समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी आमंत्रित करने पर विचार किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पेड लगाओ और पानी बचाओ तथा बेटी बचाओ-बेटी पढाओ जैसे कार्यक्रमों पर काम करने की अपील की है। गुरूनानक देव ने सारी मनुष्यता के लिए काम करने और समस्त भेद भुलाकर समूचे विश्व को एक होने का संदेश दिया था। उनके जन्मदिन के अवसर पर इस संदेश का प्रचार-प्रसार नई पीढी के बीच करना है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि गुरू नानक देव को कुरूक्षेत्र से विशेष लगाव था इसलिए वहां उन पर आधारित संग्रहालय स्थापित किया जाएगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0