इस्तीफा मंजूर होने के दूसरे दिन सिद्धू ने खाली किया सरकारी आवास, पहुंचे अमृतसर | Hindxpress

इस्तीफा मंजूर होने के दूसरे दिन सिद्धू ने खाली किया सरकारी आवास, पहुंचे अमृतसर

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला और संगरूर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया
पंजाब सरकार ड्ग तस्करों को बचाने का प्रयास कर रही- चीमा

चंडीगढ,21जुलाई। पंजाब के केबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा मंजूर किए जाने के दूसरे दिन रविवार को नवजोत सिद्धू ने यहां अपना सरकारी आवास खाली कर दिया। सिद्धू ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

सिद्धू ने ट्वीट में कहा कि मंत्री पद पर रहते आवंटित किया गया खाली कर सरकार को सौंप दिया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को केबिनेट मंत्री पद से सिद्धू का एक पंक्ति का इस्तीफा मंजूर कर राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया था। राज्यपाल बदनौर ने भी इसे मंजूर कर लिया था।

मुख्यमंत्री ने पिछले 6जून को केबिनेट के विभागों में फेरबदल के तहत नवजोत सिद्धू से शहरी निकाय,पर्यटन और कला-संस्कृति विभाग वापस लेकर उर्जा विभाग दिया था। सिद्धू ने इस परिवर्तन का विरोध करते हुए पहले मुद्दा तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष मुद्दा उठाया था और इसके बाद राहुल गांधी को मंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था। राहुल गांधी के स्तर पर जब मुख्यमंत्री व सिद्धू के बीच सुलह के प्रयास सफल नहीं हुए तो सिद्धू ने केबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया था।

राजनीतिक क्षेत्रों में और खासकर विपक्ष की राय यह है कि नवजोत सिद्धू द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान बादल परिवार और मुख्यमंत्री के बीच मिलीभगत का इशारा करते हुए दिए गए बयान पर नाराज मुख्यमंत्री ने सिद्धू का विभाग बदला और कहा कि लोकसभा चुनाव में शहरी क्षेत्रों में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन का कारण सिद्धू के शहरी निकाय विभाग द्वारा पर्याप्त विकास कार्य न कराया जाना रहा है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0