Home / Haryana / भिवानी से 1200 श्रमिकों को लेकर चली श्रमिक एक्सप्रेस

भिवानी से 1200 श्रमिकों को लेकर चली श्रमिक एक्सप्रेस

भिवानी (अमन शर्मा)। । भिवानी जिले में लंबे समय से अपने घर जाने की बाट जोह रहे श्रमिकों को आखिरकार आज श्रमिक एक्सप्रेस के माध्यम से उनके घरों तक भेजा गया। भिवानी जिला प्रशासन के सहयोग से बारह सौ के लगभग श्रमिकों को सुबह 11:30बजे भिवानी रेलवे स्टेशन से श्रमिक एक्सप्रेस के माध्यम से उनके घरों तक रवाना किया गया।

Advertisements

श्रमिक एक्सप्रेस 22 घंटे की यात्रा के बाद बिहार के पूर्णिया जिले में पहुंचेगी। भिवानी व दादरी जिलों के बारह सौ श्रमिकों को बिहार इस ट्रेन के माध्यम से भेजा गया है । यह सभी बारह सौ श्रमिक बिहार राज्य के पूर्णिया जिले तथा पूर्णिया के साथ लगते 8 जिलों के श्रमिक हैं । जो लंबे इंतजार के बाद अपने घरों की तरफ आज रवाना हुए हैं । भिवानी जिले के इनमें 500 श्रमिक हैं ,तथा 700 श्रमिक दादरी जिले के हैं।

food elite catering services chandigarh

इस बारे में जानकारी देते हुए भिवानी के उपायुक्त अजय कुमार व पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने बताया कि बारह सौ श्रमिकों को बिहार के पूर्णिया भेजा गया है। जो पूर्णिया के साथ लगते लगभग 8 दिनों के निवासी हैं। इन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ट्रेन को सैनिटाइज करके उसमें बैठाया गया है ।

Advertisements

 

इन श्रमिकों को रास्ते के लिए फूड पैकेट ,पानी की बोतल व सैनिटाइज करने का सामान निशुल्क उपलब्ध करवाया गया है । इसके साथ ही ट्रेन की टिकट भी निशुल्क सरकार की तरफ से मुहैया करवाई गई है। श्रमिकों को ट्रेन में बैठाने से पहले इन्हें बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाया गया है। तथा इनकी मेडिकल जांच भी की गई है। स्वस्थ श्रमिकों को ट्रेन के माध्यम से उनके गृह राज्य बिहार में भेजा गया है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

rohtak-gurnam-singh

अंबावता के प्रदेशाध्यक्ष का समर्थन मिलते ही गुरनाम सिंह चढूनी ने कर दिया बड़ा एलान – देखें

रोहतक (सनी ) : केंद्र सरकार के 3 कृषि अध्यादेशों के विरोध में 20 सितंबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!