Home / Chandigarh / चंडीगढ़ में Weekend लॉकडाउन के फैसले से भड़के दुकानदार, कहा – पूरी तरह से कर्फ्यू लगा देना चाहिए

चंडीगढ़ में Weekend लॉकडाउन के फैसले से भड़के दुकानदार, कहा – पूरी तरह से कर्फ्यू लगा देना चाहिए

चंडीगढ़ (विनोद शर्मा) । चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को दुकानें बंद करने पर दुकानदारों का प्रदर्शन किया है। पंजाब एवं हरियाणा सरकार ने शनिवार और रविवार को पूर्णतया लॉकडाउन लगा देने का फैसला लिया था जिसके बाद जब देर रात चंडीगढ़ प्रशासन ने भी शनिवार और रविवार को दुकानें बंद करने का फैसला लिया है। जिसमें सिर्फ जरूरी सामान की चीजों की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है इस फैसले को लेकर अब दुकानदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। उन्होंने इस फैसले को तुगलकी फरमान करार दिया है। दुकानदारों के इस विरोध का चंडीगढ़ व्यापार मंडल का भी समर्थन मिला।

Advertisements

 

विरोध स्वरूप दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर सब्जी और फल बेचने शुरू कर दिए उनका कहना था कि प्रशासन उन्हें दुकानें तो खोलने नहीं दे रहा अब वह अपनी दुकानों के बाहर क्या इसी तरह से फल व सब्जियां ही बेचें। दुकानदारों का कहना था कि पहले ही 45 दिन जो लॉकडाउन रहा था उसमें उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ा था धीरे-धीरे जिंदगी जो पटरी पर पहुंची थी अब फिर प्रशासन ने अपना तुगलकी फरमान उन पर झोंक दिया है। दुकानदारों को प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की कोई भी छूट नहीं दी जा रही अब वह जब सारे एहतियात बरत रहे हैं तो इस पर भी प्रशासन उन्हें काम करने नही दे रहा। जब कि वह सभी तरह के टैक्स प्रशासन को दे रहे हैं।

वही चंडीगढ़ व्यापार मंडल के चेयरमैन चिरंजीव सिंह ने भी दुकानदारों के इस विरोध का समर्थन किया उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन को पूरी तरह से कर्फ्यू लगा देना चाहिए न कि कुछ दुकाने खुले और कुछ नहीं। इससे दुकानदारों में काफी रोष है। दुकानदारों के बढ़ते विरोध को देखते हुए वहां पर पुलिस पहुंची मौके पर पहुंचे एसएचओ रामरतन ने उनकी शिकायत ली और इसे प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

modi haryana

ऑरबिड रेल कोरिडोर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले, हरियाणा के लिए बडी खुशखबरी

चंडीगढ़। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सडक़ तंत्र के साथ-साथ रेल तंत्र को सुदृढ़ करने की …

error: Content is protected !!