Home / Himachal- Uttrakhand / हिमाचल में मंडी जिले के हणोगी में गिरी चट्टान, 2 की मौत, 3 लोग घायल

हिमाचल में मंडी जिले के हणोगी में गिरी चट्टान, 2 की मौत, 3 लोग घायल

मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मंडी जिला के हणोगी माता मंदिर (Hanogi Mata Mandir ) के पास आज सुबह अचानक चट्टान गिरने से माथा टेकने के लिए रुके दो वाहन चालकों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में भर्ती कराया गया है।

Advertisements

बताया जा रहा है कि ट्रक और जीप चालक सब्जी की खेप लेकर कुल्लू से मंडी (Mandi)की तरफ आ रहे थे। लेकिन, माता के दर्शन करने के लिए उन्होंने मंदिर के बाहर अपने वाहन खड़े ही किए थे। तभी पहाड़ से एक बोल्डर वाहनों पर गिर गया। वाहनों से बाहर निकलने का मौका नहीं मिल पाया। बोल्डर के प्रहार से तीन वाहन क्षतिग्रस्त होकर पलट गए। इससे दो चालकों की दर्दनाक मौत हो गयी। दो अन्य लोग घायल हो गए।

बोल्डर के गिरने से मंदिर परिसर को भी आंशिक नुकसान हुआ है। वहीं, कई लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। बोल्डर के गिरने की वजह से मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाइवे राष्ट्रीय राजमार्ग(Manali Chandigarh National Highway) पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। मंदिर के पूजारी ने इस हादसे की सूचना पुलिस थाना औट को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस थाना औट से पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। जिला मुख्यालय से आपदा प्रबंधन की टीम गैस कटर आदि लेकर रवाना हुई है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा ने हणोगी माता मंदिर के बाहर मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चट्टानें गिरने से दो चालक की मौत होने की पुष्टि की है।

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

hindxpress-news-breaking

पिथौरागढ़ में बादल फटने से तीन लोगों की मौत

पिथौरागढ, 20 जुलाई : उत्तराखंड में पिथौरागढ जिले के बंगापानी सबडिवीजन के दो गांवों में …

error: Content is protected !!