Home / National / एसवाईएल को लेकर अगले हफ्ते बैठक के बाद सुप्रीम कोर्ट को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

एसवाईएल को लेकर अगले हफ्ते बैठक के बाद सुप्रीम कोर्ट को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

चंडीगढ़। एसवाईएल मामले पर हरियाणा सरकार की ओर से केंद्र सरकार को लिखे पत्र के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बैठक हुई। इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी जुड़े।

Advertisements

बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि आज की बैठक में दोनों राज्यों के बीच खुले मन से बात हुई। बैठक में खुली बातचीत का मकसद था कि एसवाईएल नहर बननी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है, अब उसका कार्यक्रम क्या होगा? हम सुप्रीम कोर्ट में जाकर बताएंगे। जल्द ही हम दूसरे दौर की बैठक करेंगे। मिलनसार संसोधन कैसे हो सकता है? इसके लिए सारे रास्ते खुले हैं। जो भी सहमति होगी वो हम सुप्रीम कोर्ट में बताएंगे। बैठक के बाद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि एसवाईएल को लेकर अगले सप्ताह फिर से बैठक होगी। दूसरे दौर की बैठक के बाद मामले की पूरी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी जाएगी।

इस बैठक के लिए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि दोनों राज्यों की बैठक कराकर हल निकालें। जिसके बाद केंद्र की ओर से पंजाब सरकार को पत्र लिखा गया था। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को इस बैठक के लिए 3 सप्ताह का समय दिया था, जिसके बाद बैठक हुई।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

mansoon-session

आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, राज्यसभा के उपसभापति का भी होगा चुनाव

कोरोना महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा …

error: Content is protected !!