Breaking News
Home / Chandigarh / बाजार में आई भाई की फोटो वाली राखी

बाजार में आई भाई की फोटो वाली राखी

चंडीगढ़। अगर आप अपने भाई को उसकी तस्वीर वाली राखी बांधने की इच्छा रखती हैं तो इसके लिए आपको मात्र एक घंटे का समय निकालकर चंडीगढ़ सैक्टर 22 की मार्किट में जाना होगा। वहां भाई की तस्वीर देने पर आपको तस्वीर वाली राखी मिल जाएगी। एक दुकानदार ने कहा कि रक्षाबंधन पर चंडीगढ़ में पहली बार इस तरह की राखी आई है। बहनों के क्रेज को देखते हुए राखी को स्पेशल बनाने का प्रयास किया गया है। इसमें फोटो मिलने के बाद रक्षाबंधन का फ्रेम तैयार किया जाता है। इसके बाद फोटो को ऐसे सेट किया जाता है कि लगे फोटो रक्षाबंधन पर ही खींची है। इसकी कीमत 25 रूपये से 100 रुपये रखी गई है। सैक्टर 22 की मार्किट स्थित एक दुकानदार ने बताया कि मात्र एक घंटे में भाई की फोटो वाली राखी बनाकर वह ग्राहकों को दे देते हैं। उन्होंने कहा कि आजकल इस तरह की राखियों की मांग काफी है।

Advertisements

लोग दूर दूर से ऐसी राखी बनवाने के लिए पहुंच रहे हैं। इन राखी पर बहनें खासकर अपने भाईयों की फोटो लगवा रहे हैं। जो कि मार्केट में अभी तक सभी तरह की राखियों से अलग है और लोगों को आकर्षित भी कर रही हैं

दुकानदार का कहना था कि इसका आईडिया उन्हें लाकडाउन के दौरान आया जब वह घर थे तो उन्होने इस आइडिया पर काम शुरू किया और उन्होने इन राखी के मूल्यों को लोगों की जेब के ही हिसाब से रखा है….।

Advertisements

हालांकि बाजार में फोटो वाली राखी आकर्षण का केंद्र है। तीन अगस्त को रक्षाबंधन है। इसको लेकर बाजार में ग्राहकों की चहल-पहल बढ़ी है। हालांकि पिछले साल की तुलना में बाजार में ग्राहक बहुत कम नजर आ रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना के चलते लोग घर से निकलना नहीं चाह रहे हैं। बहनें हैंडमेड राखियां भी बना रही हैं।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

khalistan-poster

पंजाब के बाद अब चंडीगढ़ में भी खालिस्तान जिंदाबाद का पोस्टर लगा माहौल खराब करने की साजिश

चंडीगढ़ के सेक्टर-44 को दर्शाने वाले साइन बोर्ड पर आज एक पोस्टर लगा हुआ लोगों …

error: Content is protected !!