भारत-पाक का मैच रद्द करने की मांग हुई तेज,पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह दिया बड़ा बयान

0
262

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकियों द्वारा एक गोलगप्पे बेचने वाले को निशाना बनाया गया था, शख्स की मौत हो गई थी। बांका के रहने वाले इस शख्स के पिता ने अब मांग की है कि टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान का जो मैच होना है, उसे रद्द कर देना चाहिए। जान गंवाने वाले शख्स के पिता का कहना है कि मैच रद्द होना चाहिए, सरकार को इस बारे में एक्शन लेना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने भारत सरकार से 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है।

 

सिर्फ परिजनों ने ही नहीं बल्कि पंजाब सरकार में मंत्री परगट सिंह की ओर से भी यही मांग की गई है। पंजाब के कैबिनेट मंत्री परगट सिंह ने कहा कि यह मैच होना नहीं चाहिए क्योंकि बॉर्डर पर तनाव के हालात बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान-पाकिस्तान तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। हमें इंसानियत के ऊपर पहरा देना है कि हमें ऐसे काम करने चाहिए कि दोनों देशों में तनाव की स्थिति पैदा न कि जाए।

 

पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह बोले कि अगर तनाव बना रहेगा जो हमारी कुर्बत है वह बढ़ती रहेगी।जितना हम हथियार पर खर्च करेंगे, उतना हम बच्चों को एजुकेशन नहीं दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और उसे पड़ोसी की तरह व्यवहार करना चाहिए।

 

टी-20 वर्ल्डकप में होने वाले मुकाबले को लेकर परगट सिंह ने कहा कि मैं तो कहता हूं शहादत बड़ी है । लेकिन मैं सोच की बात करता हूं कि हमें ऐसी सोच जो है वह दोनों देशों को आगे बढ़ानी चाहिए। मैच की बात नहीं कर रहा हूं मैं तो सामान्य तौर पर कह रहा हूं। जब ऐसे हालात होंगे कि एक तरफ हमारे 9 जवानों की शहादत हुई है और दूसरी तरफ हम खेलने जाए इसको क्लब नहीं किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here