दिल्ली के बाद पंजाब में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान,राजनीतिक सभाओं पर भी रोक

0
222
CAPTAIN AMRINDER SINGH PUNJAB CM

कोविड-19 के संकट को देखते हुए पंजाब सरकार ने अब प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने 30 अप्रैल तक पूरे राज्य में रात 9 से सुबह 5 बजे कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी लेकिन अन्य गतिविधियों पर रोक रहेगी। इसके अलावा राजनीतिक सभाओं पर भी रोक लगाने का फैसला किया गया है।

 

गौरतलब है कि अन्य राज्यों सहित पंजाब में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप लगातार गहराता जा रहा है। गत मंगलवार राज्य में कुल 2924 मरीज मिले जबकि इस दौरान 62 संक्रमितों की मौत भी हुई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक विभिन्न अस्पतालों में 29 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। अब तक पंजाब में कोरोना वायरस से कुल 7216 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब तक 6145532 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 257057 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

 

पंजाब स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में 223928 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं। महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। बुधवार को लागू हुए नाइट कर्फ्यू के अलावा बैठकर खाने के लिए रेस्टोरेंट और पब बंद कर दिए गए हैं। हालांकि खाना पैक कराने की सुविधा जारी रहेगी। अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर 1 लाख के आंकड़े को पार कर गए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि पिछले एक दिन में देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के 59,856 मरीज ठीक हुए हैं, जबिक 630 लोगों की जान गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here