Home / Punjab / पंजाब पुलिस ने हिज़बुल मुजाहिदीन के सक्रिय आतंकवादी हिलाल अहमद वागै को किया काबू -डी.जी.पी.

पंजाब पुलिस ने हिज़बुल मुजाहिदीन के सक्रिय आतंकवादी हिलाल अहमद वागै को किया काबू -डी.जी.पी.

पंजाब पुलिस ने एक बड़ी सफलता के अंतर्गत हिज़बुल मुजाहिदीन के एक कार्यकर्ता को 29 लाख रुपये की भारतीय करैंसी समेत गिरफ़्तार किया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि हिज़बुल मुजाहिदीन के काबू किये इस कार्यकर्ता की पहचान हिलाल अहमद वागै पुत्र अबदुल्ल समद वागी निवासी नौवगाम के तौर पर हुई है, जो कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा थाने में पड़ता है। डीजीपी ने आगे बताया कि हिलाल को अमृतसर कमिशनरेट पुलिस की मुस्तैद टीम ने काबू किया था, जो 25 अप्रैल देर शाम को शहर में मेट्रो मार्ट के नज़दीक गश्त कर रही थी। उक्त के विरुद्ध एफआईआर नं. 135 तारीख़ 25.4.2020 अवैध गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट, 1967 (संशोधन 2012) की धारा 10, 11, 13, 17, 18, 20, 21 के अंतर्गत थाना सदर, अमृतसर में मामला दर्ज किया गया है।

डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि हिलाल अहमद को रिआज़ अहमद नैकू निवासी बिजबेहड़ा, कश्मीर के हिज़बुल मुजाहिदीन के प्रमुख ने अपने ट्रक नं. जेके-03 -एफ -2261 ने पैसा लेने के लिए भेजा था। श्री गुप्ता ने बताया कि यह पैसा उसे अनजाने व्यक्ति द्वारा सौंपा गया था, जो सफेद रंग की ऐक्टिवा पर आया था। डीजीपी ने कहा कि ट्रक में उसके साथ आए व्यक्ति की पहचान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रईस अहमद निवासी बिजबेहारा के तौर पर हुई है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

cm punjab lockdon

CM अमरिंदर सिंह बोले -अब बहुत हो चुका,विवाह और अंतिम संस्कार की रस्मों को छोड़ सभी कार्यक्रमों पर रोक

चंडीगढ़, 20 अगस्त: राज्य में बड़े स्तर पर बढ़ रहे कोविड के मामलों से निपटने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!