Breaking News
Home / Punjab / पंजाब सरकार सांसदों और विधायकों के लिए नई लग्जरी गाड़ियां खरीदने की तैयारी में

पंजाब सरकार सांसदों और विधायकों के लिए नई लग्जरी गाड़ियां खरीदने की तैयारी में

चंडीगढ़। जहां एक तरफ पंजाब सरकार कर्मचारियों के वेतन वेतन के लिए भी आर्थिक तंगी का हवाला देती है, वहीं दूसरी ओर सरकार अपने सांसदों व विधायकों के लिए 20 नई लग्जरी गाड़ियां खरीदने की तैयारी में है। इसके लिए वित्त विभाग के पास प्रस्ताव भेजा गया है जबकि वित्त विभाग की मंजूरी मंजूरी मिलते ही विधायकों व सांसदों के लिए नई गाड़ियां खरीद ली जाएंगी। हालांकि अभी यह नहीं तय किया गया कि सांसदों और विधायकों के लिए खरीदी जाने वाली नई गाड़ियां कौन सी होगी लेकिन अगर इन्हें आमतौर पर मिलने वाली टोयटा इनोवा गाड़ियां दी जाती है तो इनकी कीमत लगभग 15 – 25 लाख के बीच बैठती है।

Advertisements

 

गौरतलब है कि पंजाब सरकार इन दिनों आर्थिक बदहाली से दो-चार हो रही है और पिछले दिनों कर्मचारियों का वेतन देने पर का भी संकट पैदा हो गया था जबकि केंद्र से जीएसटी का बकाया मिलने के उपरांत ही पंजाब सरकार ने राहत की सांस ली है।

 

गौरतलब है कि पंजाब के विधायक पिछले लंबे समय से उनकी पुरानी हो चुकी सरकारी गाड़ियां बदलने की मांग कर रहे हैं। क्यूंकि कई विधायकों की गाड़ियां 3 लाख किलोमीटर से भी ऊपर चल चुकी हैं और ज़्यदातर 10 साल से भी अधिक पुरानी हो चुकी है। वित्त विभाग ने इन गाड़ियों की मुरम्मत के लिए 55 हजार रुपए प्रतिवर्ष की लिमिट फिक्स की है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

PIX1

पोस्ट मैट्रिक घोटाले को दबाना चाहती है पंजाब सरकार,धर्मसोत के विरूद्ध दर्ज हो अपराधिक मामला:स्वीटी शर्मा

डेराबस्सी। पंजाब में दलित विद्यार्थियों के लिए केंद्र की पोस्ट मैट्रिक वजीफा योजना में 63.91 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!