Home / Punjab / SYL पर पंजाब ने फंसाया नया पेंच, सुनिए बैठक के बाद के बोले कैप्टन अमरिंदर

SYL पर पंजाब ने फंसाया नया पेंच, सुनिए बैठक के बाद के बोले कैप्टन अमरिंदर

चंडीगढ़। हरियाणा और पंजाब के बीच मंगलवार को एसवाईएल के मुद्दे पर बैठक हुई, लेकिन दोनों में सहमति नहीं बनी। पंजाब सरकार अपने रुख पर कायम है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एसवाईएल के पानी को देने से साफ इंकार कर दिया है। साथ ही उन्होंने यमुना नदी के पानी को भी शामिल करने की शर्त रख दी है।

Advertisements

बता दें कि एसवाईएल के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बैठक बुलाई। इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। बैठक के तुरंत बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बैठक में मैंने उनको स्पष्ट कह दिया है कि पंजाब के पास कोई पानी नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जमीनी पानी का स्तर घटता जा रहा है। जिससे प्रदेश के हालात हर रोज बिगड़ रहे हैं।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि जब पंजाब और हरियाणा का बंटवारा हुआ, तो उसमें सभी चीजों का बंटवारा 60:40 के अनुपात में हुआ। बंटवारे में रावी, व्यास और सतलुज को जोड़ा गया लेकिन यमुना को नहीं। इस पर मैंने बैठक में यही सुझाव दिया कि जब सभी चीजों का 60:40 के अनुपात में बंटवारा हुआ तो इसमें यमुना को भी जोड़ना चाहिए और तब 60:40 के अनुपात में बंटवारा करना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी इस मामले पर एक बार फिर से बैठक होगी। उससे पहले मैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री एक बार चंडीगढ़ में बैठक करेंगे, उसके बाद दिल्ली में जाकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात करेंगे।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

cm punjab lockdon

CM अमरिंदर सिंह बोले -अब बहुत हो चुका,विवाह और अंतिम संस्कार की रस्मों को छोड़ सभी कार्यक्रमों पर रोक

चंडीगढ़, 20 अगस्त: राज्य में बड़े स्तर पर बढ़ रहे कोविड के मामलों से निपटने …

error: Content is protected !!