Breaking News
Home / Chandigarh / अब नहीं चलेगी निजी स्कूलों की मनमानी, हरियाणा सरकार ने 20 दिनों में बकाया फाइल निपटाने के दिये आदेश

अब नहीं चलेगी निजी स्कूलों की मनमानी, हरियाणा सरकार ने 20 दिनों में बकाया फाइल निपटाने के दिये आदेश

चंडीगढ़, 8 अक्तूबर- हरियाणा सरकार ने राज्य के प्राइवेट स्कूलों को मान्यता, अनुमति व अनापत्ति प्रमाण-पत्र देने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सरकार ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्राइवेट स्कूलों की सभी बकाया फाइलों को 20 दिन के अंदर निपटा दें। Also Read : – निजी स्कूल बसों का 4 महीने का टैक्स किया माफ: परिवहन मंत्री

Advertisements

हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक की अध्यक्षता में एक बैठक में प्राइवेट स्कूलों की मान्यता, अनुमति व अनापत्ति प्रमाण-पत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके बाद प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि प्राइवेट स्कूलों के मान्यता, अनुमति व अनापत्ति प्रमाण-पत्र देने संबंधी सभी मामलों को केवल ऑनलाइन मोड से स्वीकार किया जाए, व्यक्तिगत फाइलों पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारियों को संबंधित स्कूल का निरीक्षण करके सभी दस्तावेजों को स्कूल शिक्षा निदेशालय में ई-ऑफिस अथवा ऑनलाइन माध्यम से भेजने के निर्देश दिए गए हैं। प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधकों या मालिकों को न तो निदेशालय में और न ही जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में अटैंड किया जाएगा।

Advertisements

प्रवक्ता के अनुसार सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को राज्य के प्राइवेट स्कूलों के मान्यता, अनुमति व अनापत्ति प्रमाण-पत्र संबंधी जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने तथा बकाया सभी मामलों को निपटाने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

moolchand-sharma-haryana

बिना परमिट के सवारियां ढो रहे वाहनों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी, हरियाणा सरकार ने बनाया ये प्लान

चण्डीगढ़ : हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बिना परमिट के सवारियां ढो रहे वाहनों पर …

error: Content is protected !!