Breaking News
Home / Uttrapradesh -Bihar / यूपी/बांदा में पुलिस ने गाजे-बाजे के साथ जब्त की गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

यूपी/बांदा में पुलिस ने गाजे-बाजे के साथ जब्त की गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

यूपी/बांदा: लक्ष्मी कांत तिवारी ( रामजी) : बांदा पुलिस ने बुधवार को शहर के गैंगस्टर के आरोपी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए बाजे गाजे के बीच उसकी लगभग डेढ़ करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली। मकान, दुकान, प्लाट, बैंक खाते और वाहन सीज कर दिए। इसके पूर्व भी आपराधिक इतिहास वाले दो लोगों पर गैगस्टर और संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा चुकी है।

 

दोपहर बाद शहर के कंचन पुरवा में एसडीएम सुधीर सिंह (आईएएस) और पुलिस उपाधीक्षक आलोक मिश्रा लाव लश्कर के साथ पहुंचे। कोतवाली इंस्पेक्टर दिनेश सिंह और महिला थाना प्रभारी सरिता श्रीवास्तव भी अपनी टीमों के साथ मौजूद थे। पुलिस का यह जत्था अपने साथ ढोल बजाने वालों के साथ लाउडस्पीकर भी लिए था।

पूरे कंचन पुरवा में घूमकर ढोल की गूंज के बीच लाउडस्पीकर पर यह घोषणा की गई कि इस मोहल्ले के श्याम मोहन धुरिया गैंग लीडर हैं। अपने आपराधिक कृत्यों से यह संपत्ति अर्जित की है। डीएम के आदेश पर श्याम मोहन की सभी संपत्ति को कुर्क/जब्त किया जा रहा है। अधिकारियों और पुलिस ने श्याम मोहन के मकानों की नाप जोख कराई।

सभी को सील कर दिया और बाहर दीवार पर इस कार्रवाई से संबंधी नोटिस चस्पा कर बैनर टंगा दिया। पुलिस के मुताबिक श्याम मोहन धुरिया पुत्र स्व. मूलचंद्र धुरिया वर्ष 2013 से जुआ सट्टा माफिया और गैंगस्टर अभियुक्त है। गैंग बनाकर जुआ सट्टा आदि से यह संपत्ति अर्जित की है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सुधीर कुमार ने जारी सार्वजनिक सूचना में श्याम मोहन धुरिया पर डीएम द्वारा की गई गिरोहबंद एवं असामाजिक क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत जब्त चल व अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया गया है। इसमें महोबा रोड पर 25 लाख का प्लाट, पत्नी के नाम 14 लाख का मकान व प्लाट।

सरायं में पत्नी के नाम 21 लाख की दुकान, पत्नी केे नाम 45 लाख का मकान, मां राजकुमारी के नाम 15 लाख का प्लाट। 4 लाख की हुंडई कार। पंजाब बैंक में 15,363 रुपये, बैंक आफ बड़ौदा में 58348 रुपये, पत्नी ममता के नाम 41754 रुपये और पंजाब बैंक में 3,15,422 रुपये। आर्यावर्त बैंक में (योगेश)15363 रुपये।

Check Also

माँ बेटी की घर में हुई निर्मम हत्या

माँ बेटी की घर में हुई निर्मम हत्या

बलिया/यूपी(संजय कुमार तिवारी) ।बलिया में हत्याओं पर लगाम लगाने में बलिया पुलिस नाकाम साबित हो …