Home / National / PM नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को रात 9 बजे देशवासियों से मांगे 9 मिनट

PM नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को रात 9 बजे देशवासियों से मांगे 9 मिनट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम जारी अपने वीडियो मेसेज में देशवासियों से 5 अप्रैल, रविवार को रात नौ बजे घरों सारी बत्तियां बुझाकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने का आग्रह किया।

Advertisements

पीएम ने कहा, ‘रविवार 5 अप्रैल को कोरोना के संकट को चुनौती देनी है। उसे प्रकाश की ताकत का परिचय करना है। इस 5 अप्रैल को 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण कराना है। 5 अप्रैल, रविवार को रात नौ बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। आप रात नौ बजे घर की सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘चारों तरफ हर व्यक्ति जब एक-एक दिया जलाएगा तो प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा, जिसमें यह उजागर होगा कि हम एक ही मकसद से एकजुट होकर लड़ रहे हैं। उस उजाले में हम संकल्प करें कि हम अकेला नहीं हैं।’ मोदी ने कहा कि समय-समय पर देशवासियों की इस सामूहिक शक्ति की विराटता, इसकी भव्यता और इसकी दिव्यता की अनुभूति करना आवश्यक है। देश जब इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो हमें जनता-जनार्दन के विराट स्वरूप, उनकी अपार शक्ति का लगातार साक्षात्कार करते रहना चाहिए।

मोदी ने लोगों से यह भी अपील की कि इस 9 मिनट के आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। दरअसल, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान शाम पांच ताली, थाली, घंटी आदि बजाकर कोरोनावीरों का धन्यवाद किए जाने की अपील पर कई लोग घरों से बाहर निकल गए थे। देश के कुछ इलाकों से ऐसी तस्वीरें आईं जिनमें लोगों को भीड़ जुटाकर जश्न मनाते देखा गया। पीएम ने उन्हीं दृश्यों के मद्देनजर इस बार लोगों को घरों में रहकर ही 9 मिनट का आयोजन संपन्न करने की हिदायत दी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

bhiwandi

मुम्बई से सटे भिवंडी में करीब 40 साल पुरानी इमारत ढही, हादसे में 8 लोगों की मौत

मुंबई से सटे भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके में सोमवार सुबह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!