Breaking News
Home / Chandigarh / पाकिस्तान द्वारा करतारपुर काॅरिडोर खोले जाने की खुशी लेकिन आंखें खुली रखने की जरूरत-अमरिंदर सिंह

पाकिस्तान द्वारा करतारपुर काॅरिडोर खोले जाने की खुशी लेकिन आंखें खुली रखने की जरूरत-अमरिंदर सिंह

चंडीगढ,4नवम्बर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा करतारपुर काॅरिडोर खोले जाने की खुशी है लेकिन इसके साथ ही आंखें भी खुली रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सिखों को प्रभावित करने के लिए यह सारा खेल कर रहा है।

Advertisements

मीडिया से बातचीत में अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को बने हुए सत्तर साल गुजर गए। इस दौरान पाकिस्तान को काॅरिडोर खोलने,गुरूनानक देव यूनिचर्सिटी स्थापित करने या गुरूद्वारे खोलने की बात क्यों समझ में नहीं आई। अब जबकि खालिस्तान के समर्थन में वर्ष 2020 जनमत संग्रह का मुद््दा सामने आया तो सिखों को प्रभावित करने के लिए सारा खेल शुरू कर दिया गया। पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने काॅरिडोर खोलने की बात कही।

उन्होंने पंजाब में किसानों द्वारा पराली जलाए जाने से पैदा होने वाले प्रदूषण को लेकर कहा कि किसानों पर जुर्माना लगाया जाना इस समस्या का समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में 70 फीसदी किसान पांच एकड जोत वाले हैं और उन्हें दो फसलों का लेना जरूरी है। इतने छोटे किसानों द्वारा पराली को मशीनों द्वारा हटाए जाने का खर्च वहन करना मुमकिन नहीं है। इसलिए केन्द्र सरकार को इन किसानों को पराली हटाने के लिए प्रति क्विंटल सौ रूपए की सहायता दी जाना चाहिए। अमरिंदर सिंह ने गुरूनानक देव के 550 वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सुल्तानपुर लोधी में की गई व्यवस्थाओं पर कहा कि 66 लंगर खोले गए है। पांच हजार श्रद्वालुओं के लिए उचित व्यवस्थाएं की गई है। करतारपुर जाने के लिए कितने लोगों को अनुमति मिलेगी इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि करतारपुर जाने के इच्छुक श्रद्वालुओं ने आवेदन कर दिए और अब यह पाकिस्तान पर निर्भर है िकवह कितने श्रद्धालुओं को अनुमति देता है।

Advertisements

About Hindxpress News

Check Also

गठबन्धन सरकार में जाटों का दबदबा, वैश्य समुदाय को जगह नहीं

चंडीगढ,15नवम्बर। हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबन्धन सरकार में इस बार जाटों का दबदबा है। जहां उपमुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons