Home / National / पतंजलि-टीवीएस मोटर पीएम-केयर्स फंड में दान देगी 25-25 करोड़ रुपये,L&T करेगी 150 करोड़

पतंजलि-टीवीएस मोटर पीएम-केयर्स फंड में दान देगी 25-25 करोड़ रुपये,L&T करेगी 150 करोड़

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना से लड़ने के लिए देश के कई सारे उद्योगपति सामने आए हैं। इसी बीच योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि आर्युवेद ने भी घोषणा की है कि पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपए की मदद की है। इससे पहले कई सारे उद्योगपति भी पीएम केयर फंड में कोरोना से लड़ने के लिए दान दिया है।

Advertisements

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए देशवासियों से अंशदान करने अपील की है। सरकार ने कहा है कि कंपनियों द्वारा प्रधानमंत्री आपात राहत कोष (पीएम-केयर्स) में योगदान को कंपनी कानून के तहत कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (CSR) खर्च माना जाएगा।

 

टीवीएस मोटर पीएम-केयर्स फंड में देगी 25 करोड़ रुपये दान
टीवीएस(TVS) मोटर कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री के राहत कोष पीएम-केयर्स में 25 करोड़ रुपये दान करेगी। कंपनी ने कहा कि वह टीवीएस क्रेडिट सर्विसेज लिमिटेड, सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड और समूह की अन्य कंपनियों की तरफ से योगदान कर रही है।

 

L&T दान करेगी 150 करोड़ रुपये
इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने सोमवार को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए पीएम-केयर्स फंड में 150 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि उसने अपने 1.60 लाख ठेका कर्मचारियों की सहायता के लिए प्रतिमाह 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। एलएंडटी की तरह ही टाटा समूह और रिलायंस इंडस्ट्रीज सहित अन्य कारोबारी समूह अपने समर्थन की घोषणा कर चुके हैं।

 

रिलायंस ने 100 बेड का COVID-19 अस्पताल बना
रिलायंस फाउंडेशन ने सेवेन हिल्स अस्पताल में 100 बेड का COVID-19 अस्पताल बनाया है। कंपनी की तरफ से हेल्थ वर्कर्स के लिए मास्क, प्रोटेक्टिव सूट वितरण भी हो रहा है। रिलायंस ने महाराष्ट्र CM रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये दिए हैं।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

chandigrah corona breaking

देश में कोविड-19 के मामले 46 लाख से पार

देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!