Home / Haryana / अब बिना मास्क के दुकानों में नहीं मिलेगी ग्राहकों को एंट्री

अब बिना मास्क के दुकानों में नहीं मिलेगी ग्राहकों को एंट्री

झज्जर सिटी में एकाएक बढ़ते कोरोना केसों पर सुरक्षा अपनाने के ‌‌लिए बैठक करते व्यापार मंडल झज्जर के पदाधिकारी।

झज्जर (सुमित कुमार) : बिना मास्क पहने बाजार मेंं आने वाले ग्राहकों को झज्जर सिटी के दुकानदार अब सामान उपलब्ध नहीं करवाएंगे। यही नहीं दुकानों में प्रवेश करने से पूर्व ग्राहक स्वयं को सैनिटाईज करेंगे और उचित दूरी बनाकर ही दुकानदार से सामान खरीद पाएंगे। दुकानों पर इस निर्णय की अनुपालना पूरी तरह हो, इसके लिए बाकायदा व्यापार मंडल के ब्लाक प्रधान समय-समय पर दौरा कर व्यापारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने की पहल करेंगे। पिछले कुछ दिनों से सिटी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्येनर व्यापार मंडल ने रविवार को पंजाबी धर्मशाला में कार्यकारिणी व ब्लाक प्रधानों की एक आपात बैठक कर यह निर्णय लिया।

Advertisements

बढ़ते संक्रमित से ‌‌चिंतित व्यापारियों को संबोधित करते हुए व्यापार मंडल प्रधान राकेश अरोड़ा ने कहा कि मार्च से अभी तक झज्जर में अन्य शहरों की अपेक्षा कोरोना का संक्रमण कम रहा। लेकिन अब बीते एक सप्ताह से ऐसे केस बढ़ने लगे हैं। यही नहीं कुछ व्यापारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। व्यापारियों ने एकस्वर में कहा कि जहां एक ओर महामारी की इस स्थिति से बचाव आवश्यक है वहीं बाजार का खुलना भी आवश्यक है। ऐसे में व्यापारियों को स्वयं ही इस महामारी से बचाव के लिए स्वयं ही अपनी सुरक्षा करनी होगी। व्यापार मंडल के पदा‌धिकारियों ने आह्वान किया कि हर दुकानदार अपनी दुकान पर मास्क व सैनिटाईजर आने वाले हर ग्राहक को उपलब्ध करवाना सु‌निश्चित करे।

व्यापारियों के लिए बनेगा राहत कोष

Advertisements

बैठक में झज्जर व्यापार मंडल के तत्वावधान में ही व्यापारी राहत कोष बनाने का अहम निर्णय ‌भी लिया गया। व्यापारियों के ‌लिए बनने वाले इस कोष से आपदा व मजबूरी के समय उनकी मदद की जा सकेगी। इस कोष के बनाने से पूर्व झज्जर सिटी के व्यापा‌रियों का सर्वे कर उनकी पूरी जानकारी एकत्र कर उसका डाटा बेस भी तैयार किया जायेगा।

सरकार तक पहुंची झज्जर के व्यापारियों की आवाज

बैठक में व्यापार मंडल के संरक्षक लाला महेंद्र बंसल ने बीते दिनों एक मंडी आढ़ती के घर पर हुई फायरिंग के बाद एकसूत्र से बाजार बंद को सफल बनाने पर व्यापारियों का आभार जताया। उन्होनें स्पष्ट कहा कि अराजकता फैलाने वाले ऐसे तत्वों से निपटने के लिए सरकार को एक्शन लेना ही होगा। बंसल ने बताया कि बाजार बंद करने पर व्यपारियों की यह गूंज बाकायदा प्रदेश व केंद्र सरकार तक पहुंची है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि सरकार इस दिशा में जल्द ही सकारात्मक कदम उठायेगी। बैठक में व्यापारी नेता राव हरीप्रकाश, राव सुनील, महासचिव केशव सिंघल, सतीश धींगड़ा, लाला प्रमोद बंसल, लाला हेमचंद बंसल, जग्गी गेरा, महेश, पवन अरोड़ा, केडी शर्मा, ‌विजय धींगड़ा, विपिन जैन सहित अन्य व्यापारीगण उप‌स्थित रहे।

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

jind-kisann-dharna

जींद में कृषि अध्यादेशों के विरोध में आढ़तियों का अनिश्चितकालीन धरना

जींद(रोहताश भोला) : नए कृषि अध्यादेशों के विरोध में आढ़तियों ने हड़ताल करते हुए अनिश्चितकालीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!