Home / Haryana / अनोखी शादी! इस लव-मैरिज के लिए रात 8 बजे खुली DM की अदालत, जानें क्या है पूरा मामला

अनोखी शादी! इस लव-मैरिज के लिए रात 8 बजे खुली DM की अदालत, जानें क्या है पूरा मामला

रोहतक। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ 21 दिवसीय लॉकडाउन समाप्त होने के बाद अब 19 दिनों का लॉकडाउन और बढ़ गया है, जिसके बाद अब 3 मई तक लोगों को लॉकडाउन का पालन करना होगा। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने से लोगों की जिंदगी थम सी गई है। यहां तक कि कई जोड़े जो शादी के बंधन में बंधने वाले थे, उन्हें अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी। हालांकि कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच देश में एक अनोखी शादी भी संपन्न हुई है। इस शादी को इसलिए भी अनोखा कहा जा सकता है। क्योंकि जिला कलेक्टर ने इस शादी को करवाने के लिए रात 8 बजे अपना दफ्तर खुलवाया। दरअसल, लॉकडाउन के चलते हरियाणा स्थित रोहतक के लड़के और मैक्सिको की लड़की की शादी अधर में लटक गई थी।

Advertisements

 

इसके बाद रोहतक के सूर्या कॉलोनी में रहने वाले निरंजन कश्यप ने डिप्टी कमिश्नर आर.एस. वर्मा के कार्यालय में अपनी शादी के लिए अर्जी लगाई। जिसके बाद उन्होंने इस अर्जी को स्वीकार करते हुए कपल की शादी करवाने के लिए अपने दफ्तर को खुलवाया। इस मौके पर लड़के के पिता और लड़की की मां गवाह के रूप में मौजूद रहे।

दरअसल, निरंजन कश्यप ने 17 फरवरी को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी के लिए आवेदन किया था। लेकिन लॉकडाउन हो जाने पर उनकी शादी नहीं हो पाई। इसके बाद कपल ने जिला कलेक्टर को एक आवेदन दिया। जिसके बाद उनकी शादी हो पाई।

Advertisements

बताया जा रहा है कि मैक्सिकन दुल्हन डाना अपनी मां के साथ शादी के लिए 11 फरवरी को भारत आई थी। दोनों की मुलाकात एक लैंग्वेज लर्निंग ऐप के जरिए हुई थी। गौरतलब है कि डीएम की मदद से शादी संपन्न होने के बाद मैक्सिकन दुल्हन की मां ने 5 मई की फ्लाइट टिकट बुक कराई है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

GURNAM-SINGH-HARYANA-GOVT

गुरनाम सिंह चढूनी की चेतावनी- या तो सरकार फैसला वापस ले या किसानों को गोली मार दे।

पंचकूला। केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे कृषि अध्यादेश के खिलाफ आज हरियाणा सहित पूरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!