हरियाणा कांग्रेस की नई टीम ने पद ग्रहण किए | Hindxpress

हरियाणा कांग्रेस की नई टीम ने पद ग्रहण किए,हटाए गए अशोक तंवर और किरण चौधरी

इंडियन ऑयल के अधिकारियों की त्वरित प्रतिक्रिया के कारण बड़ी दुर्घटना टली
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पेरोल अर्जी खारिज

चंडीगढ,7सितम्बर। हरियाणा कांग्रेस की नई टीम ने शनिवार को यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पद ग्रहण कर लिए। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और मौजूदा राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायक दल के नेता का पद ग्रहण किए।

दूसरी ओर इन्हीं दो पदों से हटाए गए अशोक तंवर और श्रीमती किरण चौधरी इस पद ग्रहण कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। पुरानी टीम में अशोक तंवर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और श्रीमती किरण चौधरी कांग्रेस विधायक दल की नेता थी।

पद ग्रहण की औपचारिकता पूरी कर लिए जाने के बाद मीडिया से बातचीत में हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हालांकि पुरानी टीम ने भी पार्टी के लिए मजबूती से काम किया। पुरानी टीम ने भी दो चुनावों में डटकर काम किया था। अब आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नई टीम लाई गई है। नई कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा और कांग्रेस विधायक दल के नेता की खूबियां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को मालूम है। दोनों ने ही संगठन और सरकार में अपनी क्षमता दिखाई है। इसका मतलब यह नहीं कि पूर्व पदाधिकारी कमजोर थे। पहले दो चुनाव उनके नेतृत्व में कराए गए थे। अब नई टीम लाई गई है। इससे हरियाणा में कांग्रेसजनों और आम हरियाणवी में आस जगी है।

आजाद ने स्वीकार किया कि नई टीम लाने में देरी हुई है। लेकिन उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि कांग्रेस सत्ता में आयेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मुकाबला हरियाणा में क्षेत्रीय दलों से नहीं भाजपा से है। बाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव करीब है इसलिए नई टीम को तेजी से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि जल्दी ही चुनाव अभियान समिति और चुनाव घोषणापत्र कमेटियों का गठन कर काम शुरू करवाया जाएगा। प्रत्याशियों के आवेदन मिलने शुरू हो गए है। पद ग्रहण कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर और कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता श्रीमती किरण चौधरी न पहुंचने पर कहा कि वे भी आयेंगे। जरूरी नहीं कि एक साथ सभी पहुंच जाएं। जिला और ब्लाॅक स्तर तक कांग्रेस के ढांचे को खडा करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दस साल यह काम नहीं किया गया तो अब क्या कर पायेंगे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0