पंजाब में फिलहाल नहीं लागू होगा नया मोटर वाहन कानून | Hindxpress

पंजाब में फिलहाल नहीं लागू होगा नया मोटर वाहन कानून

पंजाब में फिलहाल नहीं लागू होगा नया मोटर वाहन कानून

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा ली जायेगी 5वीं और 8वीं कक्षाओं की परीक्षाएं
लोक इंसाफ पार्टी ने शुरू किया ’Sada Pani Sada Haq’ आंदोलन

चंडीगढ,5सितम्बर। पंजाब सरकार ने फिलहाल नया मोटर वाहन कानून नहीं लागू करने का फैसला किया है। राज्य सरकार अभी यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से पुराने कानून के मुताबिक ही जुर्माना वसूल करेगी। पंजाब की परिवहन मंत्री रजिया सुलताना ने गुरूवार को यह जानकारी दी।

परिवहन मंत्री रजिया सुलताना ने कहा कि राज्य में संशोधित मोटर वाहन कानून को राज्य सरकार द्वारा लागू करने का कोई फैसला नहीं किया गया है। फिलहाल यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से पुराने कानून के मुताबिक ही जुर्माना वसूला जाएंगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि यातायात राज्य का विषय है और पंजाब सरकार इस सम्बन्ध में अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए संशोधित मोटर वाहन कानून के अनुसार की गई जुर्माना राशि में भारी वृद्धि सम्बन्धी कुछ धाराओं को ही लागू करेगी।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में यातायात अनुशासन सख्ती से लागू करने के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा कि रोजाना कई मासूम लोग सडक हादसों में मारे जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के बाद राज्य में यातायात नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में यातायात विभाग द्वारा यातायत नियमों का उल्लंघन करने वालों का मौके पर ही चालान करने के लिए यातायात पुलिस को ई-चालान मशीनें देने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही सडक सुरक्षा सचिवालय स्थापित करने का फैसला लिया गया है जिससे राज्य भर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कडी नजर रखी जा रही है। सडक सुरक्षा सचिवालय राज्य में सडक सुरक्षा नियमों को लागू करना सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की जरूरत तो है, परन्तु खजाना भरने के लिए नागरिकों पर बेजा बोझ नहीं डाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मुद्दे सम्बन्धी जल्द ही फैसला लेगी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0