Sunday , July 5 2020
Home / Haryana / हरियाणा में ड्ग तस्करी पर मजबूत लगाम के लिए अलग से बनाया जाएगा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो

हरियाणा में ड्ग तस्करी पर मजबूत लगाम के लिए अलग से बनाया जाएगा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो

ब्यूरो के बनने तक एसटीएफ में बनाई जायेगी एक विशेष शाखा

Advertisements

चंडीगढ,13जनवरी। हरियाणा में ड्ग तस्करी को शून्य तक पहुंचाने के इरादे से जल्दी ही हरियाणा नारकोटिक्स कंट््ोल ब्यूरो की स्थापना की जाएगी। इस ब्यूरो के वजूद में आने से पहले प्रदेश में काम कर रही एसटीएफ के तहत एक पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में ड्ग निरोधी शाखा स्थापित की जायेगी।

गृृहमंत्री अनिल विज ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ड््ग तस्करी को रोकते हुए पूरी तरह नशा मुक्ति के लिए गृह विभाग लगातार सक्रिय है। वे स्वयं इस कार्यवाही की निगरानी कर रहे है।

Advertisements

विज ने बताया कि प्रदेश पुलिस की गुप्तचर शाखा के कामकाज में सुधार के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। गृृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजयवर्द्धन की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी भी शामिल है। यह कमेटी जल्दी ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

उन्होंने बताया कि जींद के सिविल अस्पताल में एक बीमार बच्चे का इलाज कर राहत देने के बजाय उसके पिता को चांटा मारने वाले डॉक्टर को निलंबित किया गया है और नियम 7 के तहत चार्जशीट जारी की जायेगी। बच्चों के टीकाकरण के लिए वैक्सीन उपलब्ध होने के बारे में विज ने कहा कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। देश के राजस्थान और गुजरात के अस्पतालों में बडी संख्या में बच्चों की मौत के मामले सामने आने पर हरियाणा में कोई ऐहतियाती कदम उठाने की जरूरत है? इस सवाल के जवाब में विज ने कहा कि हरियाणा के अस्पतालों में जरूरी व्यवस्थाएं पहले से मौजूद हैं और अलग से और कुछ करने की जरूरत नहीं है। सीआईडी विभाग के मुख्यमंत्री के अधीन होने सम्बन्धी विवाद पर विज ने कहा कि वे पहले ही कह चुके है कि यह पुलिस की एक शाखा है और अलग विभाग के रूप में स्थापित करने के लिए नियमों में संशोधन करना होगा।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

JHAJJAR-NEWS-CRIME

झज्जर में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या,बुलेट पर सवार होकर आए थे हमलावर

झज्जर (सुमित कुमार ) : झज्जर जिले के बेरी कस्बे में दो सगे भाइयों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *