Breaking News
Home / Punjab / पंजाब में ‘अति वांछित’ गैंगस्टर तेजिंदर सिंह उर्फ तेजा गिरफ्तार

पंजाब में ‘अति वांछित’ गैंगस्टर तेजिंदर सिंह उर्फ तेजा गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को मोहाली से ‘अतिवांछित’ गैंगस्टर तेजिंदर सिंह उर्फ तेजा को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस की वर्दी और एसएसबी का एक पहचान पत्र जब्त किया गया है, जिसका उसने आतंकवादी गतिविधि के लिए इस्तेमाल करने की कथित तौर पर योजना बनाई थी।

Advertisements

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राज्य पुलिस की संगठित अपराध नियंत्रण इकाई (ओसीसीयू) की एक टीम ने तेजिंदर को गिरफ्तार किया, जो एसबीएस नगर में बालाचौर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक तेंजिदर को पहले हत्या, हत्या के प्रयास, कार चोरी, डकैती समेत 25 से अधिक आपराधिक मामलों में कथित संलिप्तता के लिये गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार उसने अधिकारियों को बताया कि वह विभिन्न जेलों में कुछ दुर्दांत आतंकवादियों के संपर्क में आया था, जिन्होंने उसे कट्टरता का पाठ पढ़ाया और लोगों की हत्या करने के लिए उकसाया।

 

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने बताया कि तेजिंदर के पास से पंजाब पुलिस की वर्दी और सीमा सुरक्षाबल का पहचान पत्र मिला है। डीजीपी ने बताया कि इनका उसने आतंकवादी गतिविधियों समेत विभिन्न प्रकार के अपराधों को अंजाम देने के वास्ते प्रतिबंधित क्षेत्रों में घुसने के लिए इस्तेमाल करने की योजना बनायी थी। गुप्ता ने एक बयान में यहां कहा कि तेजिंदर के पास से एक चीनी पिस्तौल, दस कारतूस और एक कार जब्त की गयी है तथा जांच के दौरान पाया गया कि उसने गिरफ्तारी से बचने के लिए नोएडा से आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे फर्जी पहचान पत्र भी बना लिये थे।

 

पुलिस महानिदेशक के मुताबिक फरार रहने के दौरान वह दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में विभिन्न स्थानों पर ठहरा। पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान तेजिंदर ने यह भी खुलासा किया कि उसने और तरणतारण के रहने वाले उसके करीबी सहयोगी रचपाल ने भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखाओं से मौर और तलवंडी में एटीएम में नकद पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले एक वाहन को लूटने की योजना बनायी थी। उसके लिए उन्होंने टोह भी ली थी।

 

पुलिस के मुताबिक रचपाल मादक पदार्थों और हथियारों की सीमा पार से तस्करी के सिलसिले में पहले जेल में था। वह तरणतारण में हाल में हुई हत्या के एक मामले में वांछित है। गुप्ता ने बताया कि दिसंबर, 2019 में जेल से रिहा होने के बाद तेजिंदर ने रचपाल के साथ सीमापार से अत्याधुनिक हथियार हासिल किये थे और उसे स्वचालित हथियारों एवं मादक पदार्थों का एक और खेप मिलने की उम्मीद थी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

PIX1

पोस्ट मैट्रिक घोटाले को दबाना चाहती है पंजाब सरकार,धर्मसोत के विरूद्ध दर्ज हो अपराधिक मामला:स्वीटी शर्मा

डेराबस्सी। पंजाब में दलित विद्यार्थियों के लिए केंद्र की पोस्ट मैट्रिक वजीफा योजना में 63.91 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!