Home / Crime / हरियाणवी सिंगर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी से ऐंठता था पैसे , अब सलाखों के पीछे

हरियाणवी सिंगर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी से ऐंठता था पैसे , अब सलाखों के पीछे

पानीपत (परवीन भारद्धाज) । औद्योगिक नगरी में लगातार फर्जी फेसबुक आईडी से ठगी के मामले सामने आ रहे है। ठग शहर के व्यापारी ,दुकानदार को अपना शिकार बना रहे थे अब उन्होंने शिकार बनाया है जाने -माने बॉलीवुड सिंगर को। पानीपत में रहने वाले मशहूर सिंगर विकास की फर्जी आईडी से ठगी के आरोप में उत्तरप्रदेश के सहारनपुर के युवक को खुद सिंगर ने किया काबू। किया पुलिस के हवाले।

Advertisements

सिंगर विकास कुमार बताते हैं कि बीते दो साल से उसके नाम से फेसबुक पर एक फर्जी आईडी बनी हुई थी। आईडी विकास कुमार सिंगर के नाम से बनी थी और हूबहू उसकी रियल फेसबुक आईडी की सारी जानकारियां कॉपी कर रखी थी। उसमें जानकारी के अलावा फोटो वो डाली गई थी, जो विकास की ओरिजनल फेसबुक आईडी में लगी थी। बस फर्क था तो सिर्फ इतना कि विकास की ओरिजनल फेसबुक आईडी में विकास कुमार सिंगर (सिंगर में ए एल्फाबेट लगा था) जबकि आरोपी की फर्जी आईडी में सिंगर में ई अल्फाबेट लगाया गया था। इसी फर्क के चक्कर में लोग उस आईडी पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजकर फंस जाते थे। विकास का कहना है कि आरोपी उसे जानने वाले काफी लोगों से पैसे ऐंठ चुका है। विकास का आरोप है कि आरोपी युवक उसके हिसार के एक साथी से तो एप्पल का लैपटॉप और एप्पल वॉच तक ले चुका है।

विकास कुमार ने आरोपी को एक दूसरी फेसबुक आईडी से रिक्वेस्ट भेजी। उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करके मैसेंजर कर पैसे मांगने शुरू कर दिए। आरोपी ने बीमारी का बहाना बनाकर पैसे मांगे। विकास ने उसे कहा कि पैसे दे दूंगा, पानीपत बस अड्डे आ जा। विकास ने इसके लिए अपनी पत्नी की मदद ली और उसे फोन करवाया। आरोपी ने कहा कि मैं विकास बोल रहा हूं, पैसे लेने के लिए अपना एक आदमी भेज रहा हूं। विकास अपने साथियों के साथ पानीपत बस अड्डे पहुंच गया। जैसे ही आरोपी पहुंचा तो उसे दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि वह उत्तरप्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला है।

Advertisements

विकास ने आरोपी को पानीपत बस अड्डा चौकी को सौंप दिया है। इसके साथ-साथ उसकी शिकायत भी की है। विकास का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। बस अड्डा पुलिस चौकी आरोपी से पूछताछ कर रही है और कार्रवाई कर रही है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

panipata

पानीपत में नहीं दिखा भारत बंद का असर,सुनिए क्या बोले किसान व् आढ़ती

पानीपत (प्रवीण भारद्वाज) : पानीपत में भी देश के साथ भारतीय किसान यूनियन ने किया …

error: Content is protected !!