Home / Haryana / सामान्य अस्पताल की हालत देख विधायक हुए नाराज

सामान्य अस्पताल की हालत देख विधायक हुए नाराज

जींद (रोहताश भोला)। जींद विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने वीरवार को सामान्य अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान काफी खामिया भी पाई गई। जिस पर उन्होंने फटकार भी लगाई। उन्होंने करोड़ों रुपये की लागत से जर्जर हो रही नई इमारत निर्माण व अन्य मामलों पर हैंडओवर को लेकर हैरानी जताई। साथ ही उन्होंने जांच कराने की भी बात कही है। विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा वीरवार दोपहर को अचानक सामान्य अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पुरानी तथा नई इमारत का निरीक्षण किया। यहां तक की उन्होंने बाथरूम से लेकर ओपीडी तथा पार्क से लेकर वेस्ट डिस्पोजल तक को देखा। मैडिकल वेस्टेज के नई इमारत के साथ पड़ा देख उन्होंने इंफेक्शन का खतरा तो जताया ही साथ ही मैडिकल वेस्टेज के निस्तरण न होने पर चिंता जताई।

Advertisements

करोड़ों की नई इमारत में मिली सीलन

विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने निरीक्षण के दौरान पाया कि करोड़ों रुपये की लागत से बनाई गई 100 बैड की नई इमारत अधिकारियों की लापरवाही के चलते जर्जर होती जा रही है। दीवारों में दबाई गई पानी की पाइप लाइन लीकेज हो रही है। जिससे पानी दीवारों में जा रहा है और उनमे सीलन आ चुकी है। दीवारों में सीलन के चलते नई इमारत पर भी खतरा मंडराने लगा है। जिसके चलते नई इमारत जर्जरता की तरफ जा रही है। सामान्य अस्पताल के निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने अनियमताओं पर चिंता जताते हुए जांच करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। लोगों की सेहत तथा भविष्य से खिलवाड़ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना उनका मु य उद्देश्य है। जिसको लेकर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत की।

विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने कहा कि नई इमारत को हैंडओवर हुए दो साल का समय हुआ है लेकिन निर्माण में अनियमताओं के चलते नई इमारत में काफी सारी खामियां है जो जर्जर की तरफ धकेल रही हैं। जिसके लिए भवन निर्माण विभाग के एक्सईन को तलब किया गया है। अनियमताओं की जांच करवाई जाएगी, जिसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

jind-pipe

देखें ऐसा क्या हुआ जब जींद अनाज मंडी बजने लगे पीपे

जींद (रोहताश भोला) । हरियाणा के जींद जिले में आढ़तियों और किसानो ने मिलकर अनोखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!