Home / Haryana / कोरोना वायरस महामारी के समय में शराब बिक्री के विरोध में सीएम के नाम दिया ज्ञापन।

कोरोना वायरस महामारी के समय में शराब बिक्री के विरोध में सीएम के नाम दिया ज्ञापन।

टोहाना (नवल सिंह)। कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार द्वारा लोकडाउन के दौरान शराब की बिक्री शुरू करने पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के सदस्यों ने शराबबंदी के लिए तहसीलदार प्रकाश चंद को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है। इस दौरान दिए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि अखिल विश्व गायत्री परिवा सदैव से ही शराबबंदी एवं नशामुक्त समाज का पक्षधर रहा है। वर्तमान में कोविड 19 के वैश्विक संकट के चलते सम्पूर्ण देश अपने व्यवसाय और व्यापार में आ रही कठिनाइयों के साथ लॉक डाउन के समर्थन में शासन प्रशासन का सहयोग कर रहा है। इस दशा में शराब की दुकानों का खुलना और विक्रय होना कल्पना से भी परे है। शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति देने पर एक बार पुन: विचार कर शराब बंदी करने को लेकर कार्यकर्ता रामानंद भारद्वाज, प्रेम पिलानी एवं आशीष कौशिक ने थानीय प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

Advertisements

गायत्री परिवार के युवा प्रवक्ता आशीष कौशिक ने बताया कि देश भर में लोकडाउन के बीच शराब बिक्री को शुरू करना बडा ही शर्मनाक है, सरकार को ऐसा नही करना चाहिए क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार भी शराब पीने से मनुष्य की हुमयूनिटी पावर कम होती है। उन्होंने कहा कि शराब की बिक्री करना बिल्कुल गलत है इससे कोरोना के केस अधिक बढेंगे। उन्होंने कहा कि जवान देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दे रहे हैं। वहीं दूसरी और लॉक डाउन 3.0 में शराब की दुकानों पर सुरक्षा मानकों की धज्जियां उड़ाते हुए हजारों लोगों की कतारें हर नगर महानगरों में देखी जा रही हैं। जहां तक राज्यों की आय का प्रश्न है, देश में चार राज्य ऐसे भी हैं जहां शराब पर पूरी पाबंदी है। फिर भी उनकी आय व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार शराब शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को कम करती है। इसलिए अखिल विश्व गायत्री परिवार हरियाणा ने हरियाणा सरकार से आह्वान किया है कि हमें नशे की इस प्रवृत्ति को रोकना ही चाहिए। खासकर तब जब नशा ही नही, नशे के कारण कोविड 19 के भारी संक्रमण का खतरा देश पर मंडरा रहा है।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

panipata

पानीपत में नहीं दिखा भारत बंद का असर,सुनिए क्या बोले किसान व् आढ़ती

पानीपत (प्रवीण भारद्वाज) : पानीपत में भी देश के साथ भारतीय किसान यूनियन ने किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!