Home / Chandigarh / लॉकडाउन में हरियाणा रोडवेज को करीब 900 करोड़ का घाटा,घाटे से बचने के लिए बनाया प्लान

लॉकडाउन में हरियाणा रोडवेज को करीब 900 करोड़ का घाटा,घाटे से बचने के लिए बनाया प्लान

चंडीगढ़। अनलॉक 4 में केंद्र सरकार की तरफ से दी छूट के बाद अब हरियाणा परिवहन विभाग भी अंतर्राज्यीय बस सेवा को भी शुरू करने की तैयारी कर रहा है । इसके लेकर चंडीगढ़ में परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमे इस सेवा को शुरू करने को लेकर रूप रेखा को तैयार किया गया । आपको बता दे की कोरोना महामारी के चलते सभी राज्यों ने अंतरराज्यीय बस सेवा को एहतियात के चलते बंद कर दिया था जिसके चलते अकेले हरियाणा को करीब 900 करोड़ का घाटा हुआ है |

Advertisements

 

बैठक पर जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान चल रही प्राइवेट बसों को जो कि बिना परमिट के चल रही हैं जिसमें मैक्सी कैब, बस ,प्राइवेट टैक्सी को लगाम लगाने के लिए हर जिले में हरियाणा रोडवेज द्वारा नाका लगाया जाएगा और उनकी सवारियां को हरियाणा रोडवेज की बसों में बिठाया जाएगा।

 

मूलचंद शर्मा ने कहा कि एक संयुक्त टीम का गठन किया जाएगा जिसमें आरटीओ के लोग और रोडवेज महकमे के लोग भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के टैक्स को जो लोग चूना लगा रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इनके चलान काटने के साथ-साथ इनके खिलाफ सख्त कार्यवाई भी की जायेग़ी | इतना ही नहीं मूल चंद शर्मा ने बताया की ई टिकटिंग सेवा भी नवंबर माह से शुरू कर दी जाएगी ।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

Dy. CM Dushyant Chautala file photo.

बरकरार रहेगा किसानों का एमएसपी का अधिकार, कोई आंच आई तो छोड़ दूंगा पद – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि केंद्र सरकार के कृषि संबंधित नए अध्यादेशों में …

error: Content is protected !!