Breaking News
Home / Haryana / 15 फुट गहरे पानी के टेंक में गिरा तेंदुआ,ऐसे किया रेस्क्यू – देखें पूरा वीडियो

15 फुट गहरे पानी के टेंक में गिरा तेंदुआ,ऐसे किया रेस्क्यू – देखें पूरा वीडियो

पंचकूला (उमंग श्योराण) । मोरनी के गांव टिकरी में गांव के बीच सडक़ से मात्र 150 फुट की दूरी पर बने पानी के सूखे टेंक में कल रात्रि एक जंगली तेंदुआ गिर गया। सुबह गांव से खेतो में पशु ले जा रही एक महिला रेवती देवी ने इसे पशुओ के घबराने और तेंदुए की दहाडो के बाद देखा। तेंदुआ लगभग 15 फुट गहरे टेंक में गिरा है जो सूखा है। तेंदुए का एक अगला पंजा कटा हुआ है। इसकी सूचना गांव के लोगों ने वन्य प्राणी विभाग और पुलिस को दी।

Advertisements

 

जैसे ही लोगों को जंगली तेंदुए की टेंक में गिरने की सूचना मिली उसे देखने के लिए आसपास के गांव से भारी संख्या के लोग पहुंच गए। समय रहते ही वन्य प्राणी विभाग के रक्षक सुशिल कुमार और मोरनी पुलिस चौंकी प्रभारी मान सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को टेंक के पास जाने से रोक दिया।

food elite catering services chandigarh

करीब 7 घन्टे के बाद पंचकूला से वनमंडल अधिकारी वन्य प्राणी विभाग शिव सिंह के आने के बाद बचाव कार्य शुरू हुआ। इंस्पेक्टर रामकेश, सब इस्पेंकटर दयाल सिंह, वन्य प्राणी रक्षक सुशिल कुमार, पशु चिकित्सक अनिल कुमार और मोरनी पुलिस चौंकी इंचार्ज मान सिंह के संयुक्त प्रयासो से बचाव कार्य शुरू हुआ। इस अभियान के दौरान वन्य प्राणी विभाग शिव सिंह और वन मंडल अधिकारी रामकुमार जांगडा, वन्य प्राणी इस्पेक्टर रामकेश, वन्य प्राणी रक्षक सुशिल कुमार, पशु चिकित्सक अनिल कुुमार, मोरनी वन रेंज अधिकारी, मोरनी पुलिस चौंकी इंचार्ज मान सिंह भी मौके पर मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

toahana-bijlai

बिजली विभाग के खिलाफ धरना दे रहे किसानों को मनाने पहुंचे टोहाना एसडीएम,किसान बोले – नहीं मिला ठोस आश्वासन, धरना रहेगा जारी

टोहाना (नवल सिंह) । जिला फतेहाबाद टोहाना की जाखल में बिजली विभाग द्वारा की जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!