Home / National / कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफ़ा सौंपा।

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफ़ा सौंपा।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सौंप दिया है। राजभवन सूत्रों ने बताया, ‘‘कमलनाथ ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है।’’

Advertisements

hotel empireinnchd

उच्चतम न्यायालय द्वारा मध्य प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष एन पी प्रजापति को शक्ति परीक्षण के लिये शुक्रवार को सदन का विशेष सत्र बुलाये जाने और यह प्रक्रिया शाम पांच बजे तक पूरी करने के निर्देश दिये जाने के बाद कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से बचने के लिए यह इस्तीफा दिया है।

 

शक्ति परीक्षण के लिए मध्यप्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र शुक्रवार दोपहर दो बजे बुलाई गई थी, लेकिन कमलनाथ ने इससे करीब 40 मिनट पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

मालूम हो कि ज्योतिरादित्या सिंधिया के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के 11 मार्च को विधायक के पद से अपना त्यागपत्र देने से सियासी संकट पैदा हुआ। इनमें से छह के इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष ने तुरंत कर लिये थे, जबकि 16 बागी विधायकों के इस्तीफे कल देर रात को मंजूर हुए थे। इससे कमलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई थी। ये सभी विधायक वर्तमान में बेंगलुरू में ठहरे हुए हैं।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

GOOGEL DOODLE

गूगल ने खास अंदाज में डूडल बनाकर कोरोना योद्धाओं को कहा-थैंक यू

गूगल ने सभी कोरोना योद्धाओं जैसे डॉक्टर, पुलिस, सफाई कर्मी, नर्स,खाना बनाने वाली कुक, शिक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!