Home / Chandigarh / “हॉस्पिटल ऑन व्हील्स” कोरोना के खिलाफ जंग के लिए भारतीय रेलवे ने कसी कमर

“हॉस्पिटल ऑन व्हील्स” कोरोना के खिलाफ जंग के लिए भारतीय रेलवे ने कसी कमर

चंडीगढ़। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया में जंग जारी है। भारत में भी सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। जहां एक तरफ पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा लोगों को लगातार विभिन्न चीजों में राहत दी जा रही है। इसी मुहिम में अब भारतीय रेलवे भी शामिल हो गया है।

Advertisements

कोरोना के खिलाफ जंग में रेलवे ने हॉस्पिटल ऑन व्हील्स के लिए कमर कस ली है। इसके तहत न सिर्फ रेल कोचों को हास्पिटल का रूप दिया जा रहा है बल्कि मेडिकल स्टाफ के लिए पीपीई किट, मास्क और सैनिटाइजर, स्ट्रेचर आदि भी रेलवे द्वारा बनाएं जा रहे हैं।

AMIT LOGISTIC

केंद्र सरकार की तरफ से उत्तरी रेलवे को 370 आइसोलेशन कोच तैयार करने के लिए कहा है। इसी के तहत चंडीगढ़ के रेलवे स्टेशन में भी 6 कोच को आइसोलेशन वार्ड के तौर पर तैयार किया जा रहा है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के जेई कमलजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना से लड़ने के लिए ये आइसोलेशन वार्ड तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोच में मरीजों के लिए हर तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए भी अलग चेंबर होगा।

Advertisements

गौरतलब है कि प्रदेश सहित पूरे भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसी के तहत रोजाना सवा दो करोड़ यात्रियों को ढोने वाली भारतीय रेल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सारे संसाधन झोंक दिए हैं। देशभर की रेलवे वर्कशॉपों में 20 हजार कोरोना आइसोलेशन कोच तैयार किए जा रहे हैं।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

pm-modi-birthday-special

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान करने वालों का होगा 1 लाख का जीवन बीमा

झज्जर(सुमित कुमार) ।बीजेपी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर देशभर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!