Sunday , July 5 2020
Home / Haryana / हरियाणा में इतिहास की शैक्षिक पुस्तकों में सुधार का काम अभी एनसीईआरटी के स्तर पर

हरियाणा में इतिहास की शैक्षिक पुस्तकों में सुधार का काम अभी एनसीईआरटी के स्तर पर

  • प्रदेश के स्कूलों में फर्नीचर की कमी दूर करने के लिए 200 करोड की खरीद के टेण्डर आमंत्रित

चंडीगढ,13जनवरी। हरियाणा मेें इतिहास की शैक्षिक पुस्तकों में इस तरह से सुधार किया जाएगा ताकि छात्रों और नई पीढी को समग्र जानकारी मिल जाए। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सोमवार को यहां बताया कि अभी इस सिलसिले में एनसीईआरटी से बातचीत चल रही है।

Advertisements

गुर्जर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नई पीढी को इतिहास की समग्र जानकारी पहुंचाने के उद्देश्य से जरूरी सुधार का विचार है। अभी एनसीईआरटी के स्तर पर ही बातचीत चल रही है। स्कूलों में फर्नीचर की कमी के बारे में उन्होंने कहा कि इसके लिए 200 करोड रूपए के टेण्डर आमंत्रित किए गए है। जल्दी ही खरीद कर ली जायेगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के बहुत से स्कूलों के भवन कमजोर है तो उनकी मरम्मत का काम भी कराया जाएगा। स्कूल भवनों की चाहरदीवारी और दरवाजे एवं रास्ते के काम भी जल्दी ही कराए जायेंगे। उन्होंने बताया 25 से कम छात्र संख्या वाले स्कूलों को बन्द कर दूसरे स्कूलों में उनका विलय कर दिया जाएगा। गुर्जर ने बताया कि शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए नई भर्ती की जाएगी। तब तक शिक्षित युवाओं को अध्यापन के लिए तदर्थ नियुक्ति दी जायेगी। शिक्षकों के तबादलों के मामले में गुर्जर ने कहा कि तबादले सत्र शुरू होने से पहले ही किए जायेंगे ताकि बाद में छात्रों की पढाई प्रभावित न हो।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

JHAJJAR-NEWS-CRIME

झज्जर में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या,बुलेट पर सवार होकर आए थे हमलावर

झज्जर (सुमित कुमार ) : झज्जर जिले के बेरी कस्बे में दो सगे भाइयों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *