Home / Chandigarh / MSP पर कोई दिक्कत होगी तो राजनीति छोड़ दूंगा, पंजाब के CM से बोले खट्टर- किसानों को उकसाना बंद करें

MSP पर कोई दिक्कत होगी तो राजनीति छोड़ दूंगा, पंजाब के CM से बोले खट्टर- किसानों को उकसाना बंद करें

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच किसनों के मुद्दों को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। अमरिंदर सिंह के बयान पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पलटवार करते हुए कहा कि तीन दिनों से पंजाब सरकार से बात करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन दुख की बात है कि आप बात करना चाहते नहीं है।

21

दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को बीजेपी से ट्विटर पर अपील करते हुए कहा कि वो अपनी राज्य सरकार को किसानों के खिलाफ हथियारों के इस्तेमाल की नीति छोड़ने को कहे। जो किसान देश को अन्न देते हैं, उनकी बात सुनने की जरूरत है, ना कि उन्हें किनारे कर देने की।

22

उन्होंने आगे कहा कि ये दु:खद है कि संविधान दिवस के दिन किसानों के संवैधानिक अधिकारों को इस तरह से कुचला जा रहा है। मैं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से अपील करता हूं कि वो किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से राज्य पार करने दें और उन्हें इजाजत दें कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात दिल्ली तक ले जा सकें।

23

अमरिंदर सिंह के बयान पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पलटवार करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर जी, मैंने पहले भी कहा और अब दोबारा कह रहा हूं कि अगर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कोई आंच आई तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। कृपा करके आप किसानों को उकसाना बंद कर दें।

 

उन्होंने कहा कि मैं तीन दिनों से पंजाब सरकार से बात करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन दुख की बात है कि आप ने इससे दूर रहने का फैसला किया है। ये बताता है कि आप किसानों के मुद्दे पर कितने गंभीर हैं। आप सिर्फ ट्वीट कर रहे हैं और बातचीत से भाग रहे हैं।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा हरियाणा में पंजाब के लोग आकर माहौल खराब कर रहे हैं। ये लोग पंजाब की सरकार और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के उकसाए हुए लोग हैं।

Check Also

IMG-20200113-WA0044

राज धरणी सागर की जयंती पर विशेष

चंडीगढ़ 12  जनवरी : सुप्रसिद्ध इतिहासकार, साहित्यकार, लेखक, समकालीन विश्लेषक व काव्य संग्रह में अमित  …