सांसद भगवंत मान का बड़ा दावा- 10 मार्च को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी

0
107

चंडीगढ़, 9 जनवरी 2022 : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने दावा किया कि आने वाली 10 मार्च को पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी जिसके बाद किस भी व्यक्ति को धरने पर बैठने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि सरकारी खजाने की लूट को बंद किया जाएगा और खजाने का मुंह आम जनता के लिए खोला जाएगा। मान ने पंजाब वासियों को नई इबारत लिखने के लिए बिना किसी डर, लालच और सिफारिश से अपने वोट के अधिकारी की प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि पंजाब वासी नफरत की राजनीति करने वालों से जरूर सचेत रहें। भगवंत मान पंजाब समेत देश के पांच राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद रविवार को चंडीगढ़ के पीपुल्स कन्वेंशन सेंटर में पत्रकारों से रू-ब-रू हुए थे।

भगवंत मान ने कहा कि, ” आम आदमी पार्टी पूरी ईमानदारी से चुनाव लड़ेगी। हम गारंटी लेते हैं कि आम आदमी पार्टी के पास पंजाब के विकास के लिए रोडमैप तैयार है। प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए रोडमैप तैयार है। रोडमैप के बारे समय समय पर बताते रहेंगे।” मान ने कहा कि अगर नियत साफ हो तो खजाना भरा जा सकता है। सरकारी खजाने की लूट-खसूट बंद कर के खजाने को भरा जा सकता है और खजाने का मुंह जनता की सहूलतों के लिए खोला जाएगा। फिर पंजाब का कोई भी ऐसा स्कूल नहीं होगा, जहां शिक्षक न हो। अस्पताल नहीं होगा जहां डॉक्टर, इलाज और दवा की ​कमी से किसी को जान गवानी पड़े।

सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी की ऐलान वादी नीति पर हमला बोलते हुए भगवंत मान ने दावा किया कि ”पंजाब के चुनावों की तारीख घोषित होने के बाद से लोग ईश्वर का आभार व्यक्त कर रहे हैं, क्योंकि अब उन्हें नए ऐलान,गप और झूठे बोर्ड देखने को नहीं मिलेंगे।” मान ने कहा कि “आप” की चुनावी रैलियों में लोग खुद-ब-खुद शामिल हो रहे हैं,जबकि दूसरी पार्टियों को लोगों की भीड़ जुटाने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है,क्योंकि पंजाब की सत्ता में रहते हुए इन पार्टियों के नेताओं ने पंजाब के लोगों के लिए कुछ नहीं किया।

चुनाव की घोषणा का स्वागत करते हुए मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव आयोग के निर्देशों और फैसलों का पूरी ईमानदारी से पालन करेगी क्योंकि ये निर्देश आम आदमी पार्टी के लिए बेहद उपयुक्त है। मान ने उम्मीद जताई कि आयोग द्वारा चुनाव पूरी पारदर्शिता और स्वतंत्रता के साथ कराए जाएंगे और चुनाव मुद्दों पर आधारित होगा।

मान ने पंजाब के लोगों से नफरत और ध्रुवीकरण की राजनीति करने वाली पार्टियों से सावधान रहने की अपील की और कहा कि 14 फरवरी को सभी लोग बिना किसी डर, लालच और बहकावे के अपने मताधिकार का प्रयोग करें और पंजाब और अपने बच्चों के अच्छे भविष्य भविष्य के लिए वोट आम आदमी पार्टी को वोट दें। मान ने कहा कि पंजाबियों को नई कहानियां लिखने के लिए जाना जाता है। देश की आजादी की लड़ाई और हरित क्रांति की शुरुआत पंजाबियों ने ही की थी। इस बार भी 14 फरवरी को पंजाब के लोग नई कहानी लिखेंगे।

10 मार्च (चुनाव नतीजे वाले दिन) को पंजाब में एक नई सुबह होने का दावा करते हुए भगवंत मान ने कहा कि उस दिन पंजाब में आम आदमी पार्टी की विजय होगी और राज्य के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ेगा। 10 मार्च के बाद पंजाब में कोई धरना नहीं होगा, लोगों पर लाठीचार्ज नहीं होगा और न ही पानी की बौछार होगी। जनता की सरकार जनता के लिए काम करेगी। इस मौके पर मान के साथ आप के प्रदेश महासचिव हरचंद सिंह बरसट और आप प्रवक्ता जगतार सिंह संघेड़ा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here