Breaking News
Home / Himachal- Uttrakhand / हिमाचल: हार्डवेयर दुकानदार की बेटी बनी आईएएस, मिला 87वां रैंक

हिमाचल: हार्डवेयर दुकानदार की बेटी बनी आईएएस, मिला 87वां रैंक

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में अभी खुशी का माहौल है, क्योंकि ओद्योगिक शहर बद्दी की रहने वाली 22 वर्षीय मुस्‍कान जिंदल ने संघ लोक सेवा आयोग की सिवि‍ल सेवा परीक्षा पास की है। खास बात यह है कि मुस्‍कान जिंदल ने पहली कोशिश में ही यह सफलता पाई है। उन्हें पूरे देश में 87वां रैंक मिला है। अब मुस्‍कान जिंदल के आईएएस बनने से बद्दी ही नहीं बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश के लोग खुश हैं। लोगों का कहना है कि मुस्‍कान ने पूरे प्रदेश का नाम देश में रोशन किया है। अब वह देश के लिए प्रशासनिक सेवाएं देंगी।

Advertisements

मुस्‍कान जिंदल का फाइनल इंटरव्यू दिल्ली में 28 जुलाई को हो चुका है। वहीं, मेडिकल के परिणाम आने के बाद आईएएस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है। मुस्कान जिंदल के आइएएस बनने से पूरे हिमाचल में खुशी का माहौल है।

 

अग्रवाल समाज कि बेटी ने किया नाम रोशन -समाज सेवी राजेश जिंदल

पूरे देश में 87वां रैंक प्राप्त कर पुरे परिवार को जिंदगी की सबसे बेहतर खुशी मिली हैं। यह बात मुस्कान जिंदल के चाचा समाज सेवी राजेश जिंदल ने कही। चंडीगढ़ से समाजिक संस्था के राजेश अग्रवाल महासचिव अग्रवाल समाज, मनीमाजरा, चंडीगढ़ ने कहा Online अपने साथियों व कार्यकारिणी सदस्यों आनन्द गोयल, रमेश गोयल, रविन्द्र गुप्ता, अनिल गर्ग, राजेन्द्र सिंगला, सतिश गर्ग, प्रदीप अग्रवाल इन सभी ने बधाई दी व चारो तरफ से बधाई संदेश भी सभी साथी भेज रहे है। अग्रवाल समाज कि बिटिया मुस्कान जिंदल ने परिवार, समाज, बद्दी शहर निवासीयो व हिमाचल प्रदेश काे नाम रोशन किया।

 

जानकारी के मुताबिक, मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में एक हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहणी हैं। मुस्कान के पिता पवन जिंदल ने बताया उनकी बेटी बद्दी के वीआर पब्लिक स्कूल से पढ़ी हैं और 10वीं और 12वीं कक्षा में उन्होंने 96 फ़ीसद नंबर लेकर स्कूल में टॉप किया था।

उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज से बीकॉम किया। इसी दौरान उन्होंने आईएएस परीक्षा के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी थी। मुस्कान ने पहले प्रयास में ही आईएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली। लाखों लोगों की इस परीक्षा में उन्होंने टॉप 100 में अपनी जगह बना कर मिसाल कायम की है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

hindxpress-news-breaking

पिथौरागढ़ में बादल फटने से तीन लोगों की मौत

पिथौरागढ, 20 जुलाई : उत्तराखंड में पिथौरागढ जिले के बंगापानी सबडिवीजन के दो गांवों में …

error: Content is protected !!