Breaking News
Home / Crime / लग्ज़री कारें चुराने वाले हाई प्रोफाइल चोर: फिल्मों में की एक्टिंग, पत्रकार भी रहे, बैंकॉक में बनवा रहे थे होटल

लग्ज़री कारें चुराने वाले हाई प्रोफाइल चोर: फिल्मों में की एक्टिंग, पत्रकार भी रहे, बैंकॉक में बनवा रहे थे होटल

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऐसे हाईप्रोफाइल चोरों को पकड़ा है। जिनके कारनामे सुन सभी के होश उड़ गए। इन हाईप्रोफाइल चोरों के कब्ज़े से दर्जनों वाहन बरामद किए गए हैं। ये कोई आम चोर नहीं हैं। इनमें से कुछ फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं। एक पत्रकार है और एक चोरी की कारें बेचकर बैंकॉक में होटल बनवा रहा था।

Advertisements

मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है। लखनऊ पुलिस ने पांच हाईप्रोफाइल चोरों को अरेस्ट किया है। ये गैंग लग्ज़री वाहन चोरी कर उनका व्यापार करता था। कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि इनसे कब्ज़े से 50 गाड़ियां बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि इसमें एक व्यक्ति तीन फिल्मों में एक्टिंग कर चुका है और पत्रकार भी है। दूसरा इसी पैसे से बैंकॉक में होटल बनवा रहा है।

POST-YOUR-ADVT-HINDXPRESS-NEWS
पुलिस ने बताया कि ये लोग पिछले काफी समय से चोरी कर रहे थे। ये हाईप्रोफाइल वाहन चुराते थे। ये बड़ी संख्या में वाहन चुराते और बेचते थे। इनके काम में इतनी सफाई थी कि लम्बे समय से पकड़ नहीं पा रहे थे। इन लोगों ने अब तक सैकड़ों लोगों के वाहन चोरी किए थे। रविवार शाम को लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने प्रेस कान्फे्रंस कर इस गैंग का पर्दाफाश किया।

 

सीपी सुजीत पांडेय ने बताया कि इस गैंग का नेटवर्क बहुत बड़ा है। इसमें सैकड़ों लोग शामिल हैं। पिछले तीन दिनों में हमने 500 से 1000 लग्जरी गाड़ियां ट्रेस की हैं। जिनमें से करीब 50 गाड़ियां बरामद हुई हैं। जल्द ही बाकी गाड़ियां भी बरामद की जाएंगी। सीपी सुजीत पांडेय ने बताया कि इस यह गैंग कश्मीर से लेकर चेन्नई तक फैला हुआ है। इस गैंग से जुड़े हुए कुछ लोग जेल में भी हैं। इस गैंग में प्राइवेट इंशोरेंस कम्पनी भी शामिल हैं।

कमिश्नर ने बताया कि गिरफ्तार पांच चोरों में से एक का नाम रिजवान है। जिसका बैंकाक में एक होटल भी है। रिजवान ने पूछताछ में बताया है कि गाड़ियों की चोरी से कमाई हुई रकम का बहुत बड़ा हिस्सा उस होटल में लगाया है। वह कई वर्षों से इस गैंग में शामिल हैं।

पुलिस कमिश्नर के अनुसार यह गैंग दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुई गाड़ियों को खरीदता था। इसके बाद उसी माॅडल की वही कार चोरी करता था। इसके बाद इंश्यारेंस कंपनियों के साथ सांठ-गांठ कर चोरी वाली गाड़ी के कुछ पार्ट्स व नंबर प्लेट चेंज कर दुर्घटनाग्रस्त वाहन के कागजात पर बेंच देते थे। सीपी के अनुसार यह गिरोह गाड़ी को पूरी तरह चेंज कर देता था।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

सड़क हादसे में सेना के दो अधिकारियों की मौत

बीकानेर/जयपुर, 12 सितंबर :  राजस्थान के बीकानेर जिले में शनिवार तड़के एक सड़क हादसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!