बड़ा हादसा टला: बहादुरगढ़ में मेडिकल वेस्ट के ढेर में लगाई आग फैली, कुछ ही दूरी पर बसी है झुग्गियां

0
109

बहादुरगढ़ ( सुमित कुमार ) : कोरोनाकाल की महामारी में शासन व प्रशासन दोनों ही फूंक-फूंक कर कदम रख रहे है। लेकिन उसके बावजूद भी प्रशासनिक स्तर पर निचले कर्मचारियों द्वारा या फिर आमजन द्वारा कहीं न कहीं लापरवाहीं साफ रूप से देखी जा सकती है। ऐसा ही मामला शुक्रवार को देखने को मिली बहादुरगढ़ के कृष्णानगर इलाके में। यहां किसी ने मैडिकल वेस्ट को आग के हवाले कर दिया। आग की लपटेें जब उठने लगी तो खत्तरा भांपकर किसी ने फायर ब्रिगेड़ अधिकारियों को आग लगने की इस घटना की सूचना दी गई।

 

सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और गहन प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया। आग किसने लगाई या फिर आग कैसे लगी इसके कारणों को साफ रूप से पता नहीं चल पाया। लेकिन इतना जरूर है कि समय रहते सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और एक बड़ा नुकसान होने से बच गया। कारण कि जहां मैडिकल वेस्ट में आग लगाई गई है वहां घटनास्थल के कुछ ही दूरी पर काफी झुग्गियां बनी हुई है और साथ ही बिजली की हाईटेंसन तार भी निकली हुई है। यदि आग इनके आस-पास पहुंच जाती तो काफी नुकसान हो सकता था।

Also Read: पंचकूला : लॉकडाउन में चल रहा था मसाज पार्लर, पुलिस की दबिश,2 गिरफ्तार 

घटनास्थल के आस-पास इस्तेमाल किए गए वेस्टऔर दूसरा मैडिकल वेस्ट का उपयोग किया हुआ सामान बिखरा हुआ था। संभावना यहीं जताई जा रही है कि रात के अंधेरे में ही इस मैडिकल वेस्ट को फैंका गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here