Breaking News
Home / Chandigarh / गीता जयंती /हरियाणा सरकार चलाएगी 100 मेला स्पेशल बसें ,देना होगा 50 फीसदी किराया

गीता जयंती /हरियाणा सरकार चलाएगी 100 मेला स्पेशल बसें ,देना होगा 50 फीसदी किराया

कुरुक्षेत्र (Kurushetra)में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव (Geeta Jayanti Mahotsav)को लेकर हरियाणा सरकार (Haryana Govt.)ने 100 बसों का प्रबंध किया है। ये बसें कुरुक्षेत्र के 100 किलोमीटर के दायरे में लगने वाले जिलों से कुरुक्षेत्र तक आएंगी। इन बसों में लोगों को महज 50 प्रतिशत किराया देना होगा। इसकी घोषणा सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Cm Manohar Lal Khattar) ने चंडीगढ़ (Chandigarh)में प्रेसवार्ता के दौरान की।

Advertisements

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गीता जयंती महोत्सव (Geeta Jayanti Mahotsav)23 नवंबर से शुरू हो गया है। लेकिन, मुख्य कार्यक्रम 3 दिसंबर से 8 दिसंबर तक चलेंगे। सरस मेले का समापन 10 दिसंबर को होगा। उन्होंने बताया कि पहली बार केंद्र ने इस महोत्सव के लिए अतुल्य भारत का प्रतीक चिह्न इस्तेमाल करने की अनुमति दी है।

 

 

 

गीता महोत्सव के मेले में 15 देश भाग ले रहे हैं। देश के अलग-अलग विश्वविद्यालय और विदेशों के विश्वविद्यालय हिस्सा लेंगे। उत्तराखंड पार्टनरशिप राज्य के रूप में भाग लेगा। कुरुक्षेत्र की परिधि में स्थित 41 तीर्थ स्थलों पर गीता जयंती कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सीएम ने कहा कि कुरुक्षेत्र में जल्द ही भारत माता मंदिर बनाया जाएगा। इसके लिए वे ज्योतिसर या ब्रह्मसरोवर के नजदीक जमीन मुहैया करवाई जाएगी।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

BHARAT-BAND-AANDOLAN

भारत बंद : 25 सितंबर को आंदोलन में शामिल नेताओं ने दी सरकार को दी चेतावनी

टोहाना (नवल सिंह) । 25 सितंबर के भारत बंद को लेकर जहां गृह मंत्री अनिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!