Breaking News
Home / Chandigarh / हरियाणा सरकार खुद उठाएगी खर्च, सीएम मनोहर ने प्रवासियों पर खर्च का पैसा देने का नीतीश का प्रस्ताव लौटाया

हरियाणा सरकार खुद उठाएगी खर्च, सीएम मनोहर ने प्रवासियों पर खर्च का पैसा देने का नीतीश का प्रस्ताव लौटाया

बिहार के प्रवासी मजदूरों के दूसरे प्रदेशों से लौटने का सिलसिला जारी है। इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिहार में अपने समकक्ष नीतीश कुमार को पत्र लिखकर बिहार सरकार का आभार जताते हुए प्रवासियों पर खर्च का पैसा देने के प्रस्ताव को वापस कर दिया है। यह जानकारी हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट के जरिए भी दी है।

Advertisements

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया है, “मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार प्रकट करते हुए प्रत्येक श्रमिक के हितों की रक्षा का हरियाणा सरकार का संकल्प दोहराया। राष्ट्र निर्माण में श्रमिकों के योगदान को देखते हुए पहले की तरह ही हरियाणा सरकार स्वयं उठाएगी प्रवासियों का खर्चा.”

 

खट्टर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कहा है, “नीतीश जी, आपके अधिकारियों का पत्र मिला, जिसमें आपने लॉकडाउन के चलते हरियाणा में फंसे बिहार के नागरिकों के बारे में चिंता व्यक्त की है और हरियाणा सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के एवज में खर्च हुई धनराशि देने का प्रस्ताव दिया है.”

Advertisements

उन्होंने पत्र में आगे कहा है, “अपने राज्य के प्रवासी नागरिकों के बारे में आपकी चिंता उचित और सराहनीय है. मैं इस पत्र के माध्यम से आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हरियाणा में रह रहे प्रत्येक भारतीय नागरिक उतने ही हमारे भी हैं, जितने उन राज्यों के, जहां से वे आते हैं.”

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, “हम इस बात को समझते हैं कि हरियाणा की आर्थिक, औद्योगिक और कृषि क्षेत्र की उन्नति में बिहारियों का भी बहुत योगदान है. हरियाणा आकर काम करने वाला हर नागरिक, चाहे कहीं भी पैदा हुआ हो, पर आज वो हमारे लिए किसी हरियाणवी से बिल्कुल भी कम नहीं है. हमने उन्हें अपनों की तरह रखा है और उनका ख्याल किया है. वे हमारी भी जिम्मेदारी हैं.”  हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें 

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

PM-MODI-BIRTHDAY

चंडीगढ़ में पीएम मोदी के जन्मदिन पर NSUI स्टूडेंटस ने सेक्टर-17 में बैठकर किया बूट पॉलिश

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के NSUI टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!